DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › दमदार होगा Mahindra Scorpio का नया अवतार, लेह की सड़कों पर हो रही है टेस्टिंग
ऑटो

दमदार होगा Mahindra Scorpio का नया अवतार, लेह की सड़कों पर हो रही है टेस्टिंग

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 27 Sep 2021 07:16 AM
दमदार होगा Mahindra Scorpio का नया अवतार, लेह की सड़कों पर हो रही है टेस्टिंग

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Scorpio के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। स्कॉर्पियो के इस नए मॉडल को अलग-अलग मौकों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। एक बार फिर से इसे लेह के दुर्लभ पहाड़ी सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।


टीम-बीएचपी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बार लेह में महिंद्रा स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का एक काफिला देखा गया है, जिसमें 7 से 8 गाड़ियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इन गाड़ियों में महिंद्रा थार के साथ ही गेट-वे पिकअप भी शामिल थें। इसे लेह-मनाली हाइवे पर स्पॉट किया गया है। 


Must Read: एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस होकर आ रही है नई Maruti Alto, जानिए कब होगी लॉन्च 

बताया जा रहा है कि, Mahindra Scorpio का नेक्स्ट जेनरेशन मौजूदा मॉडल से आकार में बड़ा होगा। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बड़े बदलाव किए हैं। इसमें नए एडवांस फीचर्स और तकनीक के साथ ही कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी और 360 डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है। 


कुछ दिनों पहले इस एसयूवी को राजस्थान के रेगिस्तान में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। उस समय एसयूवी के इंटीरियर की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं। इन स्पाई तस्वीरों के अनुसार कंपनी इस नए फोर्थ जेनरेशन मॉडल में प्रीमियम डैशबोर्ड के साथ बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। डैशबोर्ड के सेंटर में वर्टिकल साइज का AC वेंट दिया गया है जो कि इंफोटेंमेंट सिस्टम के नीचे है। इसमें डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मीडिया कंट्रोल, डिफॉगर, हीटर, हजार्ड लैंप, हिल होल्ड, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


हालांकि अभी इसके इंजन इत्यादि के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि, नई फोर्थ जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो में 2.0 लीटर की क्षमता का mStallion टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk डीजल इंजन दिया जा सकता है। 

फोटो साभार: टीम-बीएचपी
 

संबंधित खबरें