Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra Scorpio N Z8 AT Wheels Downsized check all details here

महिंद्रा ने किया ये बड़ा फेरबदल, स्कॉर्पियो के इन फीचर्स में की कटौती; इसकी साइज भी छोटी कर दी!

महिंद्रा ने स्कॉर्पियो के साथ बड़ा फेरबदल किया है। कंपनी ने स्कॉर्पियो के कुछ वैरिएंट्स के फीचर्स में कटौती की है। वहीं, अब जानकारी सामने आ रही है कि स्कॉर्पियो का व्हील साइज भी छोटा हो गया है।

लाइव हिंदुस्तान नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 12:43 AM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा स्कॉर्पियो एक बार फिर चर्चा में है। हालिया अपडेट की माने तो महिंद्रा स्कॉर्पियो N Z8 AT के व्हील्स अब छोटे हो गए हैं। नए अपडेट के मुताबिक महिंद्रा स्कॉर्पियो N Z8 AT वैरिएंट के फीचर लिस्ट में थोड़ी कमी आई है। 2024 में महिंद्रा स्कॉर्पियो N के लोकप्रिय ट्रिम्स के फीचर्स में कटौती और कीमतों में बढ़ोतरी की होड़ में है। हालिया खुलासे से पता चला है कि स्कॉर्पियो N Z8 ट्रिम के अलॉय व्हील्स साइज में छोटे हो गए हैं। इस एसयूवी की कीमत 13.6 लाख रुपये से शुरू होती है और 24.54 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो N Z8 AT के पहिए हुए छोटे

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N महिंद्रा के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-N (Socrpio N) के Z8 ट्रिम को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इसमें टॉप-स्पेक Z8 L के अधिकांश फीचर्स मिलते हैं और इसकी लागत कम है।

हालिया अपडेट की बात करें तो स्कॉर्पियो-N के साथ हाल ही में इंटीग्रेटेड मटेरियल कॉस्ट रिडक्शन अपडेट हुआ है, जहां महिंद्रा स्कॉर्पियो N के Z4 और Z6 ट्रिम के फीचर लिस्ट में कटौती हुई है। महिंद्रा ने अब इसका खुलासा भी कर दिया है। यह जानकारी सोशल मीडिया पर भी सामने आई है। हाल ही में द कार शो यूट्यूब चैनल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि महिंद्रा ने Z8 ट्रिम लेवल के लिए अलॉय व्हील का साइज कम कर दिया है।

महिंद्रा Z8 ट्रिम के मैनुअल वैरिएंट के साथ 17 इंच के स्टील व्हील और Z8 ट्रिम के ऑटोमैटिक वैरिएंट के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील पेश करता था। अब, महिंद्रा ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए 18 इंच के अलॉय व्हील को घटाकर 17 इंच के अलॉय व्हील कर रही है। लेकिन, मैनुअल वैरिएंट खरीदारों को 17 इंच के स्टील व्हील से ऑटोमैटिक वैरिएंट के रूप में 17 इंच के अलॉय व्हील का अपग्रेड मिल रहा है। हालांकि, महिंद्रा ने हमेशा मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 17 इंच के अलॉय व्हील्स की पेशकश ही की है।

ऐप पर पढ़ें