Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra Scorpio N Waterfall Test No 2 Under Professional Guidance

महिंद्रा ने रिलीज किया स्कॉर्पियो के झरने के नीचे का वीडियो, ये पानी भरने वाले वीडियो का जवाब

पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था। ये वीडियो महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन का था। ये SUV एक झरने के नीचे जाती है और सनरूफ के रास्ते कार के अंदर पानी भर जाता है।

महिंद्रा ने रिलीज किया स्कॉर्पियो के झरने के नीचे का वीडियो, ये पानी भरने वाले वीडियो का जवाब
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 March 2023 01:31 PM
हमें फॉलो करें

पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था। ये वीडियो महिंद्रा की स्कॉर्पियो एन का था। ये SUV एक झरने के नीचे जाती है और सनरूफ के रास्ते कार के अंदर पानी भर जाता है। इस वीडियो लेकर लोगों ने आनंद महिंद्रा और कंपनी को टैग किया था। साथ ही, इसका जवाब देने की अपील की थी। ऐसे में अब महिंद्रा स्कॉर्पियो ने अपने ट्विटर हैंडल @MahindraScorpio से एक वीडियो जारी किया है। इसमें एक बार फिर महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को वाटरफॉल के नीचे लेकर जाया गया। हालांकि, इस बार का रिजल्ट चौंकाना वाला था। 

एक बार फिर वाटरफॉल के नीचे स्कॉर्पियो एन
महिंद्रा स्कॉर्पियो ने जो वीडियो जारी किया है उसमें स्कॉर्पियो एन को एक बार फिर वाटरफॉल के नीच लेकर जाया गया। हालांकि, इस बार SUV पूरी तरह सेफ रही। यानी सनरूफ के रास्ते SUV के अंदर पानी नहीं भरा। इतना ही नहीं, कार के स्पीकर और AC विंग्स से भी पानी अंदर नहीं आया। यानी पानी पूरी तरह सुरक्षित रहा। कार की सनरूफ पूरी तरह सही से लगी थी। इससे पहले जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था उसमें शायद सनरूफ अच्छी तरह फिक्स नहीं थी। शायद इसी वजह से पानी SUV के अंदर घुसा था।

पहले वीडियो में पानी SUV के अंदर आया
इससे पहले 52 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें स्कॉर्पियो चलाने वाले को रास्ते में एक झरना दिखता है और वो उसे इसके नीचे धोने का प्लान बनाता है। ये गाड़ी का नंबर HR30Z1144 है। ये स्कॉर्पियो का सनरूफ वाला मॉडल था। ऐसे में ड्राइवर इस गाड़ी की सनरूफ को बंद करके झरने के नीचे लेकर जाता, लेकिन पानी सनरूफ बंद होने के बाद भी कार के अंदर आने लगता है। पानी रूफ पर फिक्स किए गए स्पीकर के साथ AC वेंट्स भी अंदर आ जाता है। ऐसे में पानी कार के अंदर भर जाता है। हो सकता है कि इसकी सनरूफ अच्छे से बंद नहीं हुई हो। या सनरूफ में प्रॉब्लम भी हो सकती है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के फीचर्स

>> कंपनी ने स्कॉर्पियो N में एकदम नई सिंगल ग्रिल दी है। इसमें क्रोम फिनिशिंग दिखाई देती है। ग्रिल पर कंपनी का नया लोगो नजर आता है। जिससे इसके सामने की खूबसूरती बढ़ जाती है। इसमें नए डिजाइन वाले LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प, नए फॉग लैंप हाउसिंग के साथ रिडिजाइन फ्रंट बम्पर, सी-शेप्ड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स, हेक्सागोनल लोअर ग्रिल इन्सर्ट के साथ वाइडर सेंट्रल एयर इनलेट शामिल हैं।

>> SUV में नए डिजाइन किए गए टू-टोन व्हील्स का सेट देखने को मिलता है। एक्सटीरियर के दूसरे हिस्से की बात की जाए तो इसमें क्रोमेड डोर हैंडल, क्रोमेड विंडो लाइन, पावरफुल रूफ रेल्स, ट्वीक्ड बोनट और साइड-हिंगेड डोर के साथ बूटलिड, अपडेटेड रियर बम्पर, ऑल-न्यू वर्टिकल LED टेल लैंप मिलते हैं। स्कॉर्पियो एन में इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन, बटन दिया है।

>> इसमें नया डैश और सेंटर कंसोल, अपडेटेड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, रूफ-माउंटेड स्पीकर, लेदर सीट, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, वायरलेस चार्जिंग पैड, सेंट्रली माउंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। सेफ्टी के लिए सनरूफ, 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का इंजन
2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में थार और XUV700 का इंजन मिल सकता है। यह 2.0-लीटर चार-सिलेंडर mStallion पेट्रोल और 2.2-लीटर चार-पॉट mHawk डीजल इंजन से लैस होगी। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है। स्कॉर्पियो N के टॉप-एंड वैरिएंट को फोर-व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम से जोड़ा जा सकता है। इसे ग्लोबल NCAP के नए नॉर्म्स वाले क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिली है।

ऐप पर पढ़ें