Hindi NewsAuto NewsMahindra Scorpio N 2022 launch 27 June price image booking

कल लॉन्च होगी ये नई SUV, Creta को देगी टक्कर, देखें खूबसूरत फोटो

महिंद्रा की न्यू स्कॉर्पियो एन (Scorpio-N) 27 जून यानि कल लॉन्च होने जा रही है। यह अपने सेग्मेंट की सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक रही है। कंपनी अब इसके नए जनरेशन मॉडल को पेश करने जा रही है।

कल लॉन्च होगी ये नई SUV, Creta को देगी टक्कर, देखें खूबसूरत फोटो
Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 26 June 2022 03:44 PM
हमें फॉलो करें

महिंद्रा की न्यू स्कॉर्पियो एन (Scorpio-N) 27 जून यानि कल लॉन्च होने जा रही है। यह अपने सेग्मेंट की सबसे पॉपुलर गाड़ियों में से एक रही है। कंपनी अब इसके नए जनरेशन मॉडल को पेश करने जा रही है। इस SUV के एक्सटीरियर और इंटीरियर के फोटोज पहले ही सामने आ चुके हैं। अब इसका वैरिएंट से जुड़ी डिटेल भी लीक हो गई है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस SUV को 6 और 7 सीटर वैरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। पेट्रोल और डीजल में इसके 7-7 वैरिएंट आएंगे। इसके शुरुआती वैरिएंट Z2 होगा। 7 लीटर में 5 और 6 सीटर में 2 वैरिएंट आएंगे। डीजल मॉडल में फोर व्हील ड्राइव (4WD) का ऑप्शन भी मिलेगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो N वैरिएंट

महिंद्रा स्कॉर्पियो N के पेट्रोल में जो 7 वैरिएंट आएंगे उनके नाम Z2 7-सीटर, Z4 7-सीटर, Z6 7-सीटर, Z8 7-सीटर, Z8 6-सीटर, Z8L 7-सीटर और Z8L 6-सीटर हैं। इन सभी वैरिएंट में मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। वहीं, Z2 7-सीटर में को छोड़कर अन्य सभी में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। बात की जाए स्कॉर्पियो N के डीजल वैरिएंट की तो इसमें भी ये सभी वैरिएंट मिलेंगे। पेट्रोल वैरिएंट की तरह Z2 7-सीटर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलेगा। इसके छोड़कर अन्य सभी वैरिएंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। Z4 7-सीटर और Z6 7-सीटर में 4WD ऑप्शन भी मिलेगा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो N कीमत

नई Scorpio की कीमत 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर होने की उम्मीद है। यह टोयोटा फॉर्च्यूनर के मुकाबले एक किफायती ऑप्शन होने के साथ-साथ हुंडई क्रेटा, अल्कज़ार, टाटा हैरियर और टाटा सफारी को टक्कर देगी।

महिंद्रा स्कॉर्पियो N इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो N को तीन इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इसमें जो डीजल और एक पेट्रोल इंजन शामिल है। डीजल में पहला लो वैरिएंट इंजन होगा। ये 2.2-लीटर इंजन होगा, जो 132PS का पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। डीजल में एक अन्य ऑप्शन 2.2-लीटर इंजन का होगा, जो 175PS का पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। इसमें 2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 202PS का पावर और 380Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। 

डुअल-टोन डैशबोर्ड मिलेगा

महिंद्रा की SUV के डुअल-टोन डैशबोर्ड मिलेगा, जिसमें ब्लैक एंड ब्राउन कलर शामिल हैं। डैशबोर्ड पर 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया है, जो कंपनी के एड्रेनोएक्स सॉफ्टवेयर से ऑपरेट होता है। इसके दोनों तरफ वर्टिकल AC वेंट्स दिए हैं। साथ ही, नीचे की तरफ म्यूजिक सिस्टम के साथ AC को कंट्रोल करने के लिए स्विच दिए हैं। डैशबोर्ड पर 'स्कॉर्पियो एन' की बैजिंग भी नजर आ रही है। 

ऐप पर पढ़ें