Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra Scorpio accounts for 1 01 lakh open bookings as of February 2024 check details here

भौकाल हो तो ऐसा! महिंद्रा की इस SUV को 1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया बुक, आंख बंदकर इसके डीजल वैरिएंट पर टूटी भीड़

महिंद्रा स्कॉर्पियो का भारतीय बाजार में अलग ही भौकाल है। महिंद्रा स्कॉर्पियो को अब तक 1.01 लाख ओपेन बुकिंग मिली है। लोगों ने आंख बंदकर इसके डीजल वैरिएंट को बुक किया है। आइए इसकी डिटेल जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 02:55 PM
हमें फॉलो करें

कार निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) ने फरवरी 2024 महीने तक के ओपन बुकिंग के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनी ने स्कॉर्पियो-N और क्लासिक की ओपन बुकिंग डिटेल भी शेयर की है। महिंद्रा स्कॉर्पियो की बिक्री मार्केट में लगातार बढ़ती जा रही है। इस SUV को इस फरवरी महीने तक दबाकर ओपन बुकिंग मिली है। कंपनी के पोर्टफोलियो में स्कॉर्पियो की ओपन बुकिंग सबसे ज्यादा है। प्रति माह इस एसयूवी को 16,000 नई बुकिंग मिल रही है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं। 

स्कॉर्पियो को मिली 1.01 लाख ओपन बुकिंग

इस समय ऑटोमेकर महिंद्रा के पास एसयूवी की पूरी रेंज के लिए लगभग 2,25,800 ओपन बुकिंग मिली है। इसमें से कंपनी को अकेले स्कॉर्पियो रेंज के लिए अब तक 1.01 लाख ओपन बुकिंग मिली है। कंपनी को इन दोनों एसयूवी के लिए हर महीने 16,000 से ज्यादा नई बुकिंग मिल रही है। इसकी हाई डिमांड से पता चलता है कि इस SUV का भौकाल अभी भी भारतीय बाजार में कम नहीं हुआ है।  

क्या है कीमत?

महिंद्रा स्कॉर्पियो-N को पांच ट्रिम्स Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में पेश किया जाता है, जिनकी कीमतें 13.60 लाख रुपये से शुरू होती हैं। दूसरी ओर स्कॉर्पियो क्लासिक 7 और 9-सीटर कॉन्फिगरेशन में केवल दो वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 13.59 लाख (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) रुपये तक जाती है।

पेट्रोल से ज्यादा डीजल वैरिएंट की डिमांड

आपको बता दें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो के डीजल वैरिएंट की डिमांड पेट्रोल वैरिएंट से ज्यादा बनी हुई है। कंपनी ने जनवरी 2024 में स्कॉर्पियो की 14,293 यूनिट्स बेची थी, जिसमें से डीजल वैरिएंट की बिक्री 13,528 यूनिट्स थी और इसकी तुलना में पेट्रोल वैरिएंट की सिर्फ 765 यूनिट्स बिकी थी। आंकड़ों से पता चलता है कि लोग स्कॉर्पियो एसयूवी के पेट्रोल वैरिएंट से ज्यादा डीजल वैरिएंट को खरीद रहे हैं। 

ऐप पर पढ़ें