Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra recalls around 600 diesel engine vehicles made at Nashik plant

Mahindra Recall: महिंद्रा के इन डीजल गाड़ियों में दिखी तकनीकी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई इतनी गाड़ियां

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज कुछ वाहनों को वापस मंगाने (रिकॉल) की घोषणा की है। कंपनी ने इस रिकॉल में तकरीबन 600 डीजल मॉडलों को संभावित खामियों के चलते वापस मंगवाया...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 July 2021 09:03 PM
हमें फॉलो करें

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज कुछ वाहनों को वापस मंगाने (रिकॉल) की घोषणा की है। कंपनी ने इस रिकॉल में तकरीबन 600 डीजल मॉडलों को संभावित खामियों के चलते वापस मंगवाया है। बताया जा रहा है कि नासिक स्थित कंपनी के प्लांट में निर्मित कुछ मॉडलों में तकनीकी खामी का अंदेशा है, जिसके बाद कंपनी ने रिकॉल की घोषणा की है। 


महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने एक बयान में कहा है कि, "कंपनी ने अपने कुछ वाहनों में डीजल इंजनों के निरीक्षण और प्रतिस्थापन (रिप्लेसमेंट) के लिए रिकॉल की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि इन वाहनों का निर्माण कंपनी के नासिक कारखाने में किया गया था और एक विशेष तारीख को कारखाने में दूषित ईंधन प्राप्त हुआ था। ऐसी संभावना है कि इस दूषित ईंधन के कारण डीजल इंजन के पुर्जे समय से पहले खराब हो सकते हैं, इसलिए इन्हें बदला जा रहा है। 


ये वाहन हैं इस रिकॉल का हिस्सा: 


कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार इस रिकॉल में वो वाहन शामिल हैं, जिनका निर्माण नासिक प्लांट में बीते 21 जून से लेकर 2 जुलाई, 2021 के बीच हुआ है और इनकी संख्या तकरीबन 600 है। कंपनी का कहना है कि, ये रिकॉल पूरी तरह से स्वैच्छिक है और इस दौरान ग्राहकों से कंपनी के डीलरशिप द्वारा ई-मेल, कॉल या मैसेज के माध्यम से संपर्क किया जाएगा। वाहनों की जांच या किसी भी पार्ट के बदलाव की स्थिति में ग्राहकों से किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा और ये पूरी तरह से मुफ़्त है। 


हालांकि कंपनी इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि इस रिकॉल में कौन से मॉडल शामिल हैं। कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में कई मॉडल शामिल हैं, लेकिन कंपनी नासिक स्थित अपने कारखाने में महिंद्रा स्कॉर्पियो, मेराजो, बोलेरो और एक्सयूवी 300 का निर्माण करती है। इस रिकॉल के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से भी संपर्क कर सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें