Hindi Newsऑटो न्यूज़Mahindra joins hands with Volkswagen for electric vehicles big worry for Tata Hyundai Maruti

Tata, Hyundai मुश्किल में, Mahidnra और Volkswagen ने किया बड़ा ऐलान

फॉक्सवैगन और महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने मिलकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए है। फॉक्सवैगन और महिंद्रा, महिंद्रा के नए "बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म" के लिए एमईबी इलेक्ट्रिक कॉम्पोनेंट के उपयोग की खो

Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 19 May 2022 02:22 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कॉम्पिटिशन तेज होता जा रहा है। कंपनियां आगे निकलने के लिए बड़े-बड़े ऐलान कर रही है। इसी कड़ी में फॉक्सवैगन और महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बडा फैसला किया है। इस फैसले से टाटा, हुंडई, मारुति के अलावा अन्य कार बनाने वाली कंपनियां मुश्किल में पड़ सकती है।

दरअसल फॉक्सवैगन और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मिलकर एक समझौते पर हस्ताक्षर किए है। फॉक्सवैगन और महिंद्रा, महिंद्रा के नए "बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म" के लिए एमईबी इलेक्ट्रिक कॉम्पोनेंट के उपयोग की खोज कर रहे हैं।

दोनों कंपनियों ने आज घोषणा की कि उन्होंने 18 मई को एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। महिंद्रा अपने "बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म" को एमईबी इलेक्ट्रिक कॉम्पोनेंट जैसे इलेक्ट्रिक मोटर्स, बैटरी सिस्टम कॉम्पोनेंट और बैटरी सेल से लैस करना चाहता है। 

एक खुले वाहन प्लेटफॉर्म के रूप में डिजाइन किया गया, एमईबी इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म और इसके घटक कार निर्माताओं को विद्युतीकृत वाहनों के अपने पोर्टफोलियो को जल्दी और लागत प्रभावी ढंग से बनाने की अनुमति देते हैं। दोनों कंपनियों का प्लान इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश करना है। भारत दोनों कपनियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है।

ऐप पर पढ़ें