DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Mahindra Bolero से लेकर Scorpio तक सभी हुए महंगें, कंपनी ने इन मॉडलों की बढ़ाई कीमत
ऑटो

Mahindra Bolero से लेकर Scorpio तक सभी हुए महंगें, कंपनी ने इन मॉडलों की बढ़ाई कीमत

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 21 Sep 2021 06:00 PM
Mahindra Bolero से लेकर Scorpio तक सभी हुए महंगें, कंपनी ने इन मॉडलों की बढ़ाई कीमत

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने वाहनों की कीमत को अपडेट किया है। इस साल ये कंपनी की तरफ लगातार चौथी बार वाहनों की कीमत में इजाफा किया गया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने अलग-अलग मॉडलों में तकरीबन 30,000 रुपये तक का इजाफा किया है, जो कि इसी महीने से लागू होंगी। तो आइये जानते हैं कि किस वाहन की कीमत कितनी बढ़ी है। 


महिंद्रा की मशहूर एमपीवी Marazzo कुल तीन वेरिएंट्स और दो सीटिंग ले-आउट (7 सीट और 8 सीट) के साथ आती है। इसके बेस वेरिएंट M2 की कीमत में 12,000 रुपये, मिडियम वेरिएंट M4 की कीमत में 13,000 रुपये और टॉप मॉडल MG Plus वेरिएंट की कीमत में 14,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। 


हाल ही में कंपनी ने घरेलू बाजार में अपनी नई Bolero Neo को लॉन्च किया था। इसकी कीमत में अलग-अलग वेरिएंट्स के अनुसार 28,000 रुपये से लेकर 30,000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। कंपनी ने इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 100bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। 


mahindra bolero neo

कंपनी का तीसरा मॉडल Mahindra Scorpio भी अब महंगा हो गया है, इस एसयूवी के लिए अब आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। ये एसयूवी कुल पांच वेरिएंट्स के साथ बाजार में आती है। इसकी कीमत में 18,000 रुपये से लेकर 22,000 रुपये तक का इजाफा किया गया है। कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है, कई अलग-अलग मौकों पर इस एसयूवी को स्पॉट किया गया है। बहुत जल्द ही स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को बाजार में लॉन्च किया जाएगा। 

संबंधित खबरें