Hindi Newsऑटो न्यूज़Lotus Debuts In India By Launching Eletre Priced At Rs 2 55 Crore check details here

भारत आई दुनिया की सबसे फास्ट डुअल-मोटर इलेक्ट्रिक SUV, 265kmph की रफ्तार से भरेगी दम; इतनी है कीमत

ब्रिटिश कार निर्माता लोटस ने Eletre R के साथ भारत में अपना डेब्यू किया है।लोटस ने Eletre R को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह 265kmph की टॉप स्पीड के साथ दुनिया की सबसे फास्ट डुअल-मोटर ई-एसयूवी है।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 9 Nov 2023 05:53 PM
हमें फॉलो करें

ब्रिटिश कार निर्माता लोटस ने भारत में अपना डेब्यू किया है, क्योंकि एक्सक्लूसिव मोटर्स को स्थानीय स्तर पर ब्रांड के लिए ऑफिशियल प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया गया है। लोटस ने Eletre R को ऑफिशियली भारत में लॉन्च कर दिया है। यह 265 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ दुनिया की सबसे फास्ट डुअल-मोटर इलेक्ट्रिक एसयूवी है। यह महज 2.95 सेकेंड में 0 से 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

यह भी पढ़ें- एमएस धोनी ने अपने कलेक्शन में शामिल की जावा की ये धाकड़ बाइक, कीमत ₹2.25 लाख लेकिन सेगमेंट में सबसे अलग!

लोटस एलेट्रे की कीमत

लोटस एलेट्रे को तीन वैरिएंट में पेश किया गया है। लोटस एलेट्रे की कीमत 2.55 करोड़ रुपये है। वहीं, एलेट्रे S की कीमत 2.75 करोड़ और एलेट्रे R की कीमत 2.99 करोड़ रुपये है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम पैन इंडिया की हैं।

एमिरा मिड-इंजन स्पोर्ट्सकार

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि एमिरा मिड-इंजन स्पोर्ट्सकार को अगले साल भारत में पेश किया जाएगा।लोटस एमिरा को दो पॉवरट्रेन ऑप्शन में बेचा जाएगा, क्योंकि 2.0L इनलाइन चार-सिलेंडर टर्बो इंजन लगभग 360hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी। इसे DCT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है, जबकि अधिक पावरफुल V6 सुपरचार्ज्ड यूनिट 400hp की पावर जेनरेट करता है। इसे मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लाया जा सकता है। इसमें लोटस एलेट्रे और एलेट्रे S का पावर आउटपुट मिलेगा। यह सिंगल चार्ज में 600 किमी. तक की रेंज ऑफर करती है।

फीचर्स क्या हैं?

इसमें एक बेहतरीन 'डिजिटल कॉकपिट' केबिन, रियल टाइम 3D मटेरियल और एक्सपीरियंस, डुअल क्वालकॉम 8155 सिस्टम-ऑन-चिप्स, टचस्क्रीन, मल्टी-स्क्रीन यूजर एक्सपीरियंस, OTA अपडेट, डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी और भी बहुत कुछ है। इसके अलावा इसमें एक नेक्स्ट जेनरेशन की डिजिटल हेड यूनिट, एक एडवांस ड्राइवर अलर्ट मॉड्यूल और एक फ्लोटिंग वन-बिलियन-कलर OLED है।

ऐप पर पढ़ें