Hindi NewsAuto NewsLaunched in early 2023 Hyundai Exter and Maruti fronx get their position in top 10 SUV sales list within few months

कल की लॉन्च हुई इन 2 सस्ती SUVs ने बंद की सबकी बोलती, दोनों ने टॉप-10 लिस्ट में बनाई जगह; कीमत ₹6 लाख से शुरू

इस साल लॉन्च हुई मारुति फ्रोंक्स और हुंडई एक्सटर SUVs ने सबकी बोलती बंद करते हुए टॉप-10 SUV लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। इन दोनों SUVs ने बहुत कम समय में काफी अच्छी मार्केट हासिल कर ली है।

कल की लॉन्च हुई इन 2 सस्ती SUVs ने बंद की सबकी बोलती, दोनों ने टॉप-10 लिस्ट में बनाई जगह; कीमत ₹6 लाख से शुरू
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 7 Dec 2023 07:16 PM
हमें फॉलो करें

2023 ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी जिम्नी के साथ फ्रोंक्स एसयूवी को भी अनवील किया गया था। इसे भारतीय बाजार में 24 अप्रैल 2023 को लॉन्च किया गया था। मारुति फ्रोंक्स बलेनो बेस्ड एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इस एसयूवी ने बहुत कम समय में काफी अच्छी मार्केट हासिल कर ली है। इसी तरह 10 जुलाई 2023 को लॉन्च हुई हुंडई की सब-कॉम्पैक्ट SUV एक्सटर पर भी लोग जमकर प्यार बरसा रहे हैं। इसने बिक्री में तेजी से बढ़त हासिल की है। हैरान करने वाली बात यह है कि 2023 में लॉन्च हुई एक्सटर और फ्रोंक्स ने कुछ ही महीनों में टॉप-10 SUVs बिक्री लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। नवंबर 2023 में टॉप-10 SUV बिक्री लिस्ट में मारुति फ्रोंक्स ने 8वां और हुंडई एक्सटर ने 10वां नंबर हासिल किया है। आइए इसकी बिक्री रिपोर्ट पर एक नजर डालते हैं।

यह भी पढ़ें- महिंद्रा चुपके-चुपके तैयार कर रही बिल्कुल नई बोलेरो, ये मार्केट में तबाही मचा देगी; 7-सीटर कार की लीडर अर्टिगा की धक-धक शुरू

मारुति फ्रोंक्स ने 8वें नंबर पर किया कब्जा

नवंबर 2023 में टॉप-10 SUVs की बिक्री लिस्ट में मारुति फ्रोंक्स ने महिंद्रा की बोलेरो को पीछे छोड़ते हुए 8वें नंबर पर अपना कब्जा जमा लिया है। मारुति फ्रोंक्स की सक्सेज के चलते कंपनी भारत के एसयूवी सेगमेंट में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में कामयाब रही है। मारुति की प्रीमियम हैचबैक बलेनो पर बेस्ड फ्रोंक्स की पिछले महीने 9,867 यूनिट्स बिकीं। इसकी बिक्री त्योहारी सीजन के उच्चतम स्तर से कम हो गई है, जब मारुति ने अक्टूबर में एसयूवी की 11,357 यूनिट्स दर्ज की थीं।

हुंडई एक्सटर ने बनाई बढ़त

पहली बार लिस्ट में एंट्री करते हुए टाटा पंच और मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को टक्कर देने वाली हुंडई की एक्सटर नवंबर में टॉप-10 एसयूवी की लिस्ट में 10वें नंबर रही। इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई एक्सटर काफी तेजी से बिक्री के पायदान पर चढ़ गई है। पिछले महीने इसकी 8,325 यूनिट्स बिकीं। यह एसयूवी सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक होने का वादा करती है। कार निर्माता का दावा है कि एक्सटर ने अपने लॉन्च के बाद से अब तक एक लाख से अधिक बुकिंग प्राप्त की है।

ऐप पर पढ़ें