DA Image
10 अगस्त, 2020|2:31|IST

अगली स्टोरी

लॉन्च से पहले फैक्ट्री में दिखी 6-सीटर एमजी हेक्टर, जानें संभावित कीमत

photo   car dekho

एमजी मोटर इंडिया इन दिनों हेक्टर एसयूवी के 6-सीटर वर्जन पर काम कर रही है। हाल ही में इस कार को एमजी मोटर की फैक्ट्री में देखा गया है। इसके बाहरी डिजाइन और केबिन में कई बदलाव हुए हैं। कंपनी इसे हेक्टर नाम से उतारेगी या फिर इस मामले में टाटा मोटर्स वाली रणनीति अपनाएगी, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। टाटा मोटर्स अपनी हैरियर एसयूवी के 7-सीटर वर्जन को ग्रेविटास नाम से पेश करेगी। 

cardekho.com के मुताबिक, कैमरे में कैद हुई 6-सीटर हेक्टर की फोटोज में कई बदलाव दिखाई दिए हैं। इसकी फ्रंट ग्रिल और बंपर को नए सिरे से डिजाइन किया गया है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां टेललैंप में क्लियर लैंस का इस्तेमाल हुआ है, जो इसे पहले से ज्यादा दमदार बनाते हैं। कार का पीछे वाला बंपर भी नया है। इस में नए रिफ्लेक्टर भी शामिल किए गए हैं। आपको बता दें कि एमजी हेक्टर को चीन में बाउजुन 530 नाम से जाना जाता है। हाल ही में कंपनी ने चीन में इसका फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च किया है, यह भारतीय मॉडल से 40 मिलीमीटर ज्यादा लंबी है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि ये सब बदलाव कंपनी की अपकमिंग हेक्टर 6-सीटर में देखने को मिल सकते हैं। 

ऑक्टाविया RS245 जल्द होगी लॉन्च, भारत में बेची जाएंगी सिर्फ इतनी कारें

कार के केबिन की बात करें तो यहां सेकेंड रो में कैप्टन सीट दी गई है, जो केबिन में सबसे बड़े बदलाव को दर्शाती है। कंपनी की ओर से जानकारी मिलना अभी बाकी है कि वह हेक्टर 7-सीटर में भी यह फीचर देगी या नहीं।

हेक्टर के 6-सीटर वर्जन की बात करें तो कंपनी इसमें 5-सीटर वर्जन वाले इंजन दे सकती है। 5-सीटर हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर टर्बो इंजन लगा है, जो 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में फिएट का 2.0 लीटर इंजन दिया गया है, इसकी पावर 170 पीएस और टॉर्क 250 एनएम है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि 6-सीटर वर्जन में कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। 

6-सीटर एमजी हेक्टर की कीमत 5-सीटर वर्जन से करीब एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। इसका मुकाबला टाटा ग्रेविटास, 2020 महिन्द्रा एक्सयूवी500 और फोर्ड की नई एसयूवी से होगा।

टाटा अल्ट्रोज में मिलेंगे ये काम के फीचर्स, 21000 रुपये देकर कराएं बुक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:launch se pahle factory mein dikhi 6-seater MG Hector jaane sambhavit kimat