Hindi Newsऑटो न्यूज़Land Rover Range Rover Velar Prices slashed by Rs 6 40 lakh check latest price list

बड़ी कटौती! पूरे ₹6.40 लाख घट गई इस SUV की कीमत, इसमें बैठते ही दुनिया से अलग हो जाएंगे आप, नहीं आएगी बाहरी आवाज

जेएलआर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार की कीमत में पूरे ₹6.40 लाख बड़ी कटौती की है। इसमें मिलने वाला नॉइस कैंसिलेशन फीचर इसे खास बनाता है, जिससे बाहर की आवाज नहीं आती है।

लाइव हिंदुस्तान नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 09:52 PM
हमें फॉलो करें

जेएलआर इंडिया (Jaguar Land Rover India) ने जुलाई 2023 में देश में फेसलिफ्टेड वेलार (Velar) लॉन्च की थी, जिसकी कीमतें 94.30 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती थी। अब, ऑटोमेकर ने इस लक्जरी एसयूवी की कीमतों में 6.40 लाख रुपये की कटौती की है। इस बड़ी कटौती के बाद लैंड रोवर रेंज रोवर वेलार (Land Rover Range Rover Velar) की नई कीमतें अब 87,90,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। फेसलिफ्ट वेलार एसयूवी को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल वैरिएंट में पेश किया है।

कई एडवांस फीचर्स से लैस है वेलार फेसलिफ्ट

पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध वेलार फेसलिफ्ट रेंज रोवर इवोक और रेंज रोवर स्पोर्ट के बीच में अपनी जगह बनाए हुए है। वेलार के नए वैरिएंट में नए पिक्सेल एलईडी हेडलैंप, अपडेटेड बंपर और फ्रंट ग्रिल रैप-अराउंड टेललैंप देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इसमें वायरलेस मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ नई 11.4-इंच का सर्कुलर कर्व्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसमें मिलने वाला नॉइस कैंसिलेशन इसको सबसे खास बनाता है। नॉइस कैंसिलेशन फीचर के कारण आप बाहरी दुनिया से जैसे अलग हो जाते हैं, क्योंकि इस फीचर के चलते शोर-शराबे और ट्रैफिक की आवाज कार के अंदर नहीं जाती है। इसके अलावा इस एसयूवी में एयर प्यूरिफिकेशन जैसे एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

फेसलिफ्ट वेलार का इंजन पावरट्रेन

फेसलिफ्टेड वेलार के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन देखने को मिलता है। इसमें पहला पेट्रोल इंजन 201bhp की पावर और 430Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं, दूसरा डीजल इंजन 296bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन सिस्टम की बात करें तो इसे 8-स्पीड ऑटौमैटिक गियरबॉक्स द्वारा कंट्रोल किया जाता है, जो ब्रांड के टेरेन रिस्पॉन्स 2 सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों को पावर देता है। लैंड रोवर का दावा है कि पेट्रोल से चलने वाली वेलार 7.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं, डीजल इंजन यह स्पीड पकड़ने में 8.3 सेकेंड का समय लगाती है।

किससे है इसका मुकाबला?

भारतीय बाजार में इसका मुकाबला पोर्शे मैकन, जगुआर F-Pace मर्सिडीज-बेंज GLE, वोल्वो XC90, ऑडी Q7 और BMW X5 से होगा। 

ऐप पर पढ़ें