Hindi NewsAuto NewsLambretta Elettra electric scooter concept unveiled in EICMA 2023 check details here

आ गया गजब का इलेक्ट्रिक स्कूटर, 127km की रेंज और रफ्तार 110kmph; इसकी डिजाइन ऐसी कि नहीं हटेगी नजर

इटली की स्कूटर निर्माता लैंब्रेटा ने EICMA 2023 में नया एलेट्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट अनवील किया है। इसमें कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इसकी डिजाइन ऐसी है कि इससे आपकी नजर नहीं हटेगी।

आ गया गजब का इलेक्ट्रिक स्कूटर, 127km की रेंज और रफ्तार 110kmph; इसकी डिजाइन ऐसी कि नहीं हटेगी नजर
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Nov 2023 09:04 PM
हमें फॉलो करें

इटली की स्कूटर निर्माता लैंब्रेटा ने EICMA 2023 में अपने नए एलेट्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट को अनवील किया है, जो ब्रांड का ईवी मॉडल है। नया लैंब्रेटा एलेट्रा ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट खास रूप से पहले के मूल स्कूटरों जैसा दिखता है। हालांकि, इसमें कई एडवांस एलीमेंट के साथ नियो-रेट्रो डिजाइन है। सबसे खास इसका रियर बॉडीवर्क है, जिसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के मैकेनिकल तक पहुंचने के लिए पूरी तरह से उठाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- सबके दिलों पर राज करने वाली महिंद्रा की इस 7-सीटर कार पर आई बंपर छूट! सीधे ₹82,000 बच रहे, जल्दी बुक करें

डीआरएल के साथ हेक्सागोनल एलईडी हेडलैंप

लैंब्रेटा एलेट्रा ई-स्कूटर कॉन्सेप्ट एक स्टील फ्रेम पर बनाया गया है। स्कूटर में डीआरएल के साथ हेक्सागोनल एलईडी हेडलैंप मिलते है, जबकि फ्लैट फ्लोरबोर्ड पर्याप्त लेगरूम का वादा करता है। फ्लोटिंग सिंगल सीट भी रेट्रो लगती है और कॉन्सेप्ट की स्टाइलिंग बढ़ाती है। स्कूटर पर चार्जिंग सॉकेट एक स्लाइडर के साथ पैनल के दाईं ओर मिलता है। अन्य खासियत में हैंडलबार पर पॉप-आउट ब्रेक लीवर मिलता है।

स्पीड, रेंज और राइडिंग मोड

एलेट्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट 12 इंच के व्हील पर ट्रेल-लिंक फ्रंट सस्पेंशन और एक लिंक्ड मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आता है। इसकी अधिकतम स्पीड 110 किमी. प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.6 kWh बैटरी पैक के जरिए इको मोड में एक बार चार्ज करने पर 127 किमी. तक चल सकता है। ई-स्कूटर में तीन राइडिंग मोड इको, राइड और स्पोर्ट मिलते हैं।

भारत में लॉन्च होगी या नहीं?

लैंब्रेटा ने यह घोषणा नहीं की है कि वह इलेट्रा को उत्पादन मॉडल के रूप में कब पेश करने की योजना बना रही है। यह यूरोप जैसे बाजारों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। लैंब्रेटा ब्रांड एक समय भारत में उपलब्ध था। इटालियन दोपहिया वाहन को उसके नए इलेक्ट्रिक अवतार में भारतीय बाजार में लौटते देखना दिलचस्प होगा, हालांकि ऐसा होने की संभावना काफी कम है।

ऐप पर पढ़ें