फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोमार्केट में धूम मचाने आ रही KTM का नई एडवेंचर बाइक, रॉयल एनफील्ड हिमालयन की बादशाहत को खतरा!

मार्केट में धूम मचाने आ रही KTM का नई एडवेंचर बाइक, रॉयल एनफील्ड हिमालयन की बादशाहत को खतरा!

स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाले दिग्गज कंपनी KTM के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी साल 2024 में अपनी मोस्ट अवेटेड 2025 KTM 390 एडवेंचर बाइक को लॉन्च कर सकती है।

मार्केट में धूम मचाने आ रही KTM का नई एडवेंचर बाइक, रॉयल एनफील्ड हिमालयन की बादशाहत को खतरा!
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

KTM: टू–व्हीलर स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली दिग्गज कंपनी KTM के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने 2025 KTM 390 एडवेंचर की टेस्टिंग तेज कर दी है। यह मोस्ट अवेटेड अपकमिंग बाइक रॉयल एनफील्ड की हिमालयन को कड़ी टक्कर देगी। मौजूदा जनरेशन में KTM 390 एडवेंचर भारत में सबसे अधिक पॉपुलर एडीबी बाइक में से एक है। यह बाइक एक ऑफ–रोडर की तुलना में अधिक हाई–रीडिंग एडवेंचर टूरर है। KTM ने हाल ही में वायर–स्पोक व्हील जिसमें 19–इंच फ्रंट और 17–इंच रियर जैसे कुछ ऑफ रोड बाइक लॉन्च किए हैं। इस मोस्ट अवेटेड बाइक की डिजाइन KTM 450 पर बेस्ड है। आइए जानते हैं मोस्ट अवेटेड अपकमिंग केटीएम 390 एडवेंचर बाइक के बारे में विस्तार से।

बाइक का डिजाइन बेहद अट्रैक्टिव
अगर KTM के मोस्ट अवेटेड अपकमिंग बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमें ट्विन प्रोजेक्टर हैडलाइट सेटअप दिया जा सकता है जो LED DRL से लैस है। वहीं, बाइक के रियर सस्पेंशन में ऑफ–सेट मोनो–शॉक सेटअप का ध्यान रखा गया है जिसमें रिबाउंड और प्रीलोड एडजेस्टेबिलिटी की सुविधा हो सकती है। इसका स्विंग आर्म बेजोर है और हाल ही में लॉन्च किए गए ड्यूक 390 की तुलना में अधिक मजबूत दिखता है। जबकि इसका एग्जास्ट सेटअप 390 ड्यूक की तरह ही है जो एक अंडर–बेली सेटअप है। बता दें कि टेस्टिंग के दौरान बाइक का रियर सबफ्रेम नया लगता है और विदेश में देखे गए टेस्ट में सिंगल–सीट सेटअप है।

पावरफुल इंजन से लैस है बाइक
दूसरी ओर अगर पावरट्रेन के लिहाज से देखें तो इस मोस्ट अवेटेड अपकमिंग बाइक में 399cc लिक्विड–कूल्ड DOHC 4V इंजन की उम्मीद की जा सकती है जो 6–स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। बाइक का इंजन 45bhp पावर और 40Nm टॉर्क जनरेट करेगा। 2025 KTM 390 एडवेंचर बाइक का निर्माण भारत में बजाज द्वारा किया जाएगा और यह अगले साल 2024 में लॉन्च हो सकता है। हालांकि, बाइक की कीमत के बारे में अब तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

(फोटो क्रेडिट- ट्विटर)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें