Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटो140KM की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में खर्च होंगी सिर्फ 1.5 यूनिट

140KM की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में खर्च होंगी सिर्फ 1.5 यूनिट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Sun, 21 Nov 2021 02:57 PM
140KM की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में खर्च होंगी सिर्फ 1.5 यूनिट

इस खबर को सुनें

अगर आप एक दमदार रेंज और बढ़िया परफॉर्मेंस वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस समय मार्केट में ढेर सारे ऑप्शन मौजद हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। यह स्कूटर 140 किमी. तक की मैक्सिमम रेंज के साथ आता है। खास बात है कि स्कूटर को फुल चार्ज करने में सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली की खपत होगी। 

140KM की रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर
हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं वह Komaki SE है। यह स्कूटर स्पोर्टी लुक के साथ आपको पावरफुल परफॉर्मेंस भी ऑफर करता है। कंपनी दावा करती है कि स्कूटर में फुल चार्ज होकर 140 किमी. तक की मैक्सिमम और 90 किमी. तक की मिनिमम रेंज मिलती है। कंपनी यह भी कहती है कि स्कूटर को फुल चार्ज करने में सिर्फ 1.5 यूनिट बिजली का खर्च आएगा। 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकी ये मोटरसाइकिल, कीमत 65 हजार से कम, 80Kmpl तक का माइलेज

क्या है कीमत और फीचर्स 
कोमाकी एसई स्कूटर चार कलर ऑप्शन- गार्नेट रेड, डीप ब्लू, मैटेलिक गोल्ड और जेट ब्लैक में उपलब्ध है। स्कूटर की कीमत 96,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। डिजाइन की बात करें तो इसमें एयरोडायनामिक डिजाइन, LED डीआरएल, फ्रंट व रियर टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन और डुअल डिस्क ब्रेक मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले नजर आई नई Vitara Brezza, मिलेंगे सनरूफ और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें इन-बिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर्स के साथ मल्टीमीडिया कंट्रोल, फ्रंट में यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रिमोट लॉकिंग और एंटी-थेफ्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्कूटर में क्रूज कंट्रोल और तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर एक पेट्रोल इंजन वाले 125 सीसी स्कूटर जितना पावरफुल है। इस स्कूटर की सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसमें सेल्फ डायग्नोसिस सिस्टम है। यह टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक समस्या का पता लगाकर खुद ही उसे ठीक कर लेता है। 

epaper

संबंधित खबरें