DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए टाटा Q501 से जुड़ी नई जानकारियां

टाटा क्यू501 से जुड़ी नई जानकारी

टाटा की क्यू501 एसयूवी को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे जल्द ही आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। चर्चाएं हैं कि कंपनी ऑटो एक्सपो-2018 में इसका प्रोडक्शन मॉडल पेश कर सकती है।

कैमरे में कैद हुई कार को कंपनी ने अच्छी तरह से कवर किया हुआ है, हालांकि इसके बावजूद भी कार के बाहरी शीशे, व्हील, फ्रंट ग्रिल और कार की साइज समेत कई खासियतों को आसानी से समझा जा सकता है। टेस्टिंग के दौरान दिखी कार को रेड कलर दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में कुछ चमकीले कलर का भी इस्तेमाल हो सकता है।

टाटा क्यू501 से जुड़ी नई जानकारी

तस्वीरों पर गौर करें तो इस में छोटे डिजायन वाले हैडलैंप्स दिए गए हैं। कुछ समय पहले कंपनी ने इसकी झलक दिखाई थी जिस में हैडलाइटों के साथ दो एलईडी लाइटें दी गईं थीं।

टाटा क्यू501 से जुड़ी नई जानकारी

कद-काठी के मामले टाटा क्यू501, हुंडई की क्रेटा से ज्यादा लंबी और ज्यादा चौड़ी नज़र आ रही है। इस वजह से इसके केबिन में भी अच्छा-खासा स्पेस मिलेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में 5-सीटर और 7-सीटर का विकल्प रख सकती है।

केबिन की बात करें तो टाटा क्यू501 में स्पोर्टी ब्लैक कलर दिया गया है। डैशबोर्ड को कवर से ढका हुआ है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में नेक्सन वाला फ्लोटिंग-टायप इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसका स्टीयरिंग व्हील भी टाटा नेक्सन से लिया गया है।

अब बात करते हैं पावर स्पेसिफिकेशन की... 
सूत्रों से पता चला है कि टाटा क्यू501 में जीप कंपास वाला 2.0 लीटर डीज़ल इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर देता है। चर्चाएं हैं कि कंपनी पेट्रोल वेरिएंट में भी कंपास वाला 1.4 लीटर इंजन दे सकती है।

कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत हुंडई क्रेटा की कीमत के आसपास होगी। दिल्ली में हुंडई क्रेटा की कीमत 9.29 लाख रूपए से शुरू होकर 13.03 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Know new updates on the Tata Q501