Hindi Newsऑटो न्यूज़Know how much expected delivery waiting-period on Tata Harrier

टाटा हैरियर की डिलीवरी के लिए आपको करना होगा इतना इंतजार, जानें वेटिंग-पीरियड

लम्बे इंतज़ार के बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हैरियर एसयूवी (Tata Harrier SUV) को लॉन्च कर दिया है। इसे चार वेरिएंट में उतारा गया है। इसकी कीमत 12.69 लाख रूपये से शुरू होकर 16.25 लाख...

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 25 Jan 2019 05:13 PM
हमें फॉलो करें

लम्बे इंतज़ार के बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हैरियर एसयूवी (Tata Harrier SUV) को लॉन्च कर दिया है। इसे चार वेरिएंट में उतारा गया है। इसकी कीमत 12.69 लाख रूपये से शुरू होकर 16.25 लाख रूपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) तक जाती है। हैरियर का मुकाबला हुंडई क्रेटा, जीप कंपास और महिन्द्रा एक्सयूवी500 से होगा।

cardekho.com के मुताबिक, लॉन्च के दौरान टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि नई बुकिंग की डिलीवरी के लिए ग्राहकों को तीन महीने तक के वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ सकता है। जिसके पीछे वजह हैरियर की लोकप्रियता को कहा जा सकता है। कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में हैरियर के कांसेप्ट मॉडल (एच5एक्स) को शोकेस किया था, जिसके बाद से लोगो का ध्यान इसकी ओर आकर्षित हुआ। साथ ही, समय-समय पर सामने आई इसकी फोटो, टीज़र और वीडियो से भी इसकी लोकप्रियता का अंदाज़ा लगाया जा सकता हैं। 

कंपनी ने हैरियर की बुकिंग लगभग तीन महीने पहले ही शुरू कर दी थी, ऐसे में उन ग्राहकों को पहले डिलीवरी दी जाएगी जो हैरियर को पहले ही बुक करवा चके हैं। जब तक टाटा प्री-बुकिंग वाले ग्राहकों को इसकी डिलीवरी देगी तब तक इसकी मांग और बढ़ने के कारण वेटिंग पीरियड भी बढ़ने की उम्मीद है। 

चूंकि हैरियर कीमत, डिज़ाइन और फीचर के लिहाज़ से सेगमेंट में सबसे ज्यादा किफायती और आकर्षक कार लग रही है, ऐसे में भी हैरियर की मांग बढ़ने की उम्मीद है जिससे वेटिंग पीरियड तीन महीने तक बढ़ सकता हैं। 

ऐप पर पढ़ें