DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए 1.6 लीटर यू3 डीज़ल इंजन के साथ आ सकती है किया की पहली एसयूवी

किया की पहली एसयूवी

किया मोटर्स ने यूरोप में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट स्पोर्ट्ज से पर्दा उठाया है। इसके डिजायन, फीचर और इंजन में कई अहम बदलाव हुए हैं। यूरोप में इसे 2018 की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।

cardekho.com के अनुसार, फेसलिफ्ट स्पोर्ट्ज में नया 1.6 लीटर यू3 डीज़ल इंजन लगा है, इसे पुराने मॉडल वाले 1.7 लीटर सीआरडीआई डीज़ल इंजन से रिप्लेस किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यही इंजन हुंडई क्रेटा, वरना और एलांट्रा में भी दिया जा सकता है। इन कारों में अभी 1.6 लीटर यू2 डीज़ल इंजन लगा है।

कंपनी का कहना कि नया इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। एक की पावर 116 पीएस और दूसरे की पावर 136 पीएस होगा। 136 पीएस की पावर वाला इंजन स्पोर्ट्ज के ऑल-व्हील-ड्राइवर वर्जन में आएगा। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नया डीज़ल इंजन एस कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन मॉडल में भी दिया जा सकता है। चर्चाएं हैं कि भारत में इसे ट्रेज़र नाम से उतारा जा सकता है। इस में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा जा सकता है।

किया स्पोर्ट्ज को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। इसे हुंडई ट्यूसॉन पर तैयार किया गया है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी नई जनरेशन की स्पार्ट्ज को भारत में भी उतार सकती है।

नए 1.6 लीटर डीज़ल इंजन के अलावा स्पोर्ट्ज फेसलिफ्ट में किया की माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी गई है। यह टेक्नोलॉजी 2.0 लीटर डीज़ल इंजन के साथ मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kia suv will be launched soon