Hindi Newsऑटो न्यूज़Kia Sonet to Hyundai Creta Top 5 Cheapest Diesel Automatic SUV With Best Mileage in India

Kia Sonet से लेकर Creta तक, देश की टॉप 5 सबसे सस्ती डीजल ऑटोमेटिक SUV, देती है शानदार माइलेज

Cheapest Automatic Diesel SUV: भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। आधुनिक फीचर्स, नई तकनीक, किफायती और अपनी खास उपयोगिता के चलते लोग SUV वाहनों की तरह ज्यादा आकर्षित...

Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 12 Feb 2021 06:24 PM
हमें फॉलो करें

Cheapest Automatic Diesel SUV: भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है। आधुनिक फीचर्स, नई तकनीक, किफायती और अपनी खास उपयोगिता के चलते लोग SUV वाहनों की तरह ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। इन सबके बीच ऑटोमेटिक वैरिएंट्स की तरफ लोग ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यदि आप भी कम कीमत में बेहतर परफॉर्मेंस वाली एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको यहां पर 5 ऐसी गाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आपकी जरूरत को पूरा कर सकते हैं। 


इस समय बाजार में Kia Sonet से लेकर Creta तक कई ऐसे मॉडल मौजूद हैं जिनके डीजल वैरिएंट्स न केवल बेहतर माइलेज देते हैं बल्कि किफातयी ऑटोमेटिक एसयूवी हैं। तो आइये जानते हैं देश की टॉप 5 सबसे सस्ती डीजल ऑटोमेटिक SUV मॉडलों के बारे में - 


1)- Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स ने हाल ही में बाजार में अपनी सबसे किफायती एसयूवी किया सोनेट को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 100 PS की पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्सों के साथ उपलब्ध है। हम यहां पर केवल डीजल ऑटोमेटिक वैरिएंट की कीमत दे रहे हैं। 

कीमत: 10.59 लाख रुपये से लेकर 13.19 लाख रुपये
माइलेज: 18 से 19 किलोमीटर प्रतिलीटर


mahindra xuv300 automatic

2)- Mahindra XUV300: महिंद्रा एक्सयूवी 300 भी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है। कंपनी ने इसके डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 117 PS की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये 6 स्पीड मैनुअल और ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। 


कीमत: 10.20 लाख रुपये से लेकर 12.30 लाख रुपये
माइलेज: 17 से 20 किलोमीटर प्रतिलीटर 


3)- Tata Nexon: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन भी हमारी इस सूची में शामिल है। कंपनी ने इसके डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 110 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये 6 स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ये देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक है, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5 स्टार रेटिंग मिली है। 


कीमत: 9.92 लाख रुपये से लेकर 12.79 लाख रुपये
माइलेज: 21.5 किलोमीटर प्रतिलीटर 


hyundai creta

4)- Hyundai Creta: हुंडई ने बीते साल के मार्च महीने में बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। पिछले कुछ महीनों से ये देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी भी रही है। कंपनी ने इसके डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 115 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


कीमत: 16.28 लाख रुपये से लेकर 17.49 लाख रुपये
माइलेज: 18 किलोमीटर प्रतिलीटर


kia seltos

5)- Kia Seltos: किया मोटर्स ने अपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर पेश किया था। बाजार में आने के बाद बेहद ही कम समय में ये एसयूवी ग्राहकों के बीच खासी मशहूर हो गई है। कंपनी ने इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं। 


कीमत: 13.79 लाख रुपये से लेकर 17.45 लाख रुपये
माइलेज: 17.8 किलोमीटर प्रतिलीटर 

ऐप पर पढ़ें