DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोधड़ल्ले से बिक रही है ये सस्ती कॉम्पैक्ट SUV, कीमत 7 लाख रुपये से कम और देती है 24Km का माइलेज

धड़ल्ले से बिक रही है ये सस्ती कॉम्पैक्ट SUV, कीमत 7 लाख रुपये से कम और देती है 24Km का माइलेज

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Fri, 04 Jun 2021 07:38 AM
धड़ल्ले से बिक रही है ये सस्ती कॉम्पैक्ट SUV, कीमत 7 लाख रुपये से कम और देती है 24Km का माइलेज

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की डिमांड लगातार बढ़ रही है। स्पोर्टी लुक के साथ दमदार परफॉर्मेंस के साथ किफायती होने के नाते इस सेग्मेंट में ग्राहक ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बीते मई महीने में इस सेग्मेंट में Kia Sonet ने शानदार प्रदर्शन किया है और Maruti Brezza जैसी कारों को पीछे छोड़ते हुए पहले पोजिशन पर कब्जा जमाया है। 


किया मोटर (जो कि अब किया इंडिया हो गई है) ने पिछले साल सितंबर महीने में बाजार में अपनी इस छोटी एसयूवी Kia Sonet को लॉन्च किया था। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में दूसरी एसयूवी है, इससे पहले सेल्टॉस को लॉन्च किया गया था। बाजार में आते ही इस छोटी एसयूवी ने कम में बेहतरीन कनेक्टिवटी फीचर्स से ग्राहकों के बीच अपनी खास जगह बना ली है। 


यदि बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो बीते मई महीने में कंपनी ने इस एसयूवी के कुल 6,627 यूनिट्स की बिक्री की थी। जो कि सेग्मेंट की लीडर जाने वाली Maruti Brezza से कहीं आगे है। इस दौरान मारुति ब्रेजा के महज 2,648 यूनिट्स की ही बिक्री हुई है। किया सॉनेट को सबसे कड़ी प्रतिद्वंदिता Tata Nexon से मिली है जिसके कुल 6,439 यूनिट्स की बिक्री की गई है। 


kia sonet best suv

Kia Sonet में क्या है खास: 


Kia Sonet इंडियन मार्केट में कुल तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है, दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन शामिल हैँ। इसमें दिया गया 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन 120PS की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन 83PS की पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 1.5 लीटर का इंजन दिया है जो कि 100PS की पावर और 240Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


मिलते हैं ये खास फीसर्च: 


इसमें यूवो कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), एयर प्यूरिफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत 6.79 लाख से 13.35 लाख रुपये के बीच है और सामान्य तौर पर ये 18 से 24 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें