Hindi Newsऑटो न्यूज़Kia sold 1 lakh vehicles in 6 months Sonet most selling model

6 महीने में Kia ने बेच डाली 1 लाख गाड़ियां, सबसे ज्यादा बिकी Sonet

सभी ऑटोमेकर कंपनियों ने जुलाई में हुई अपनी ब्रिकी के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इस बीच जुलाई 2021 में किआ इंडिया ने 76 फीसदी की सालाना (YoY) ग्रोथ हासिल की है। कंपनी ने बीते महीने 15,016 गाड़ियों की...

6 महीने में Kia ने बेच डाली 1 लाख गाड़ियां, सबसे ज्यादा बिकी Sonet
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 2 Aug 2021 06:54 PM
हमें फॉलो करें

सभी ऑटोमेकर कंपनियों ने जुलाई में हुई अपनी ब्रिकी के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इस बीच जुलाई 2021 में किआ इंडिया ने 76 फीसदी की सालाना (YoY) ग्रोथ हासिल की है। कंपनी ने बीते महीने 15,016 गाड़ियों की बिक्री की है। कंपनी ने यह भी बताया कि कैलेंडर वर्ष 2021 में कंपनी ने एक लाख कार बिक्री का आंकड़ा भी पार कर लिया है। बता दें कि हाल ही में किआ ने अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक फाइनेंस स्कीम पेश की हैं। 

सॉनेट और सेल्टॉस का जलवा

जुलाई में कंपनी की कुल बिक्री में सबसे बड़ा योगदान सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet का रहा है। बीते महीने कार की 7,675 यूनिट्स बिकी हैं। इसी तरह कंपनी की मिड-साइज एसयूवी Kia Seltos को भी ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली। जुलाई में किआ सेल्टॉस की 6,983 यूनिट्स बिकी हैं। वहीं, Kia Carnival MPV की 358 यूनिट्स को खरीदा गया है। 

 2021 kia seltos

आ रही नई MPV

यह साउथ कोरियन कार कंपनी पहले ही बता चुकी है कि किआ इंडिया देश में अपनी चौथी कार साल 2022 की शुरुआत में लॉन्च करेगी। यह सेल्टोस के प्लेटफॉर्म पर आधारित एक कॉम्पैक्ट MPV हो सकती है। Kia KY कोडनेम वाली इस कार का मुकाबला मारुति एर्टिगा, महिंद्रा मराज़ो और हुंडई व एमजी की आने वाली कॉम्पैक्ट एमपीवी के साथ रहेगा। इसमें किआ सेल्टोस से इंस्पायर्ड डिजाइन, फीचर्स और इंजन रहने की संभावना है। यानी कार में 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.4L टर्बो GDI पेट्रोल और 1.5L टर्बो CRDi डीजल इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं।

किआ की कॉम्पैक्ट एमपीवी को 6 और 7-सीट लेआउट के साथ लाया जा सकता है। इसकी लंबाई लगभग 4.5 मीटर होगी। इस तरह यह सेल्टोस से 190 मिमी लंबी होगी। भारत में इस 3-रॉ एमपीवी का प्रोडक्शन कंपनी के अनंतपुर प्लान्ट में किया जाएगा। कंपनी इसे इंडोनेशिया समेत अन्य एशियाई बाजारों में भी निर्यात कर सकती है। कंपनी की योजना सालाना इस कार की 50,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य है। 

ऐप पर पढ़ें