DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किया सेल्टोस Vs टाटा हैरियर : जानें कौन सी कार है सबसे बेहतर

किया सेल्टोस इन दिनों काफी चर्चाओं में है। भारत में इसे 22 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। देश में यह किया मोटर्स की पहली कार होगी। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और निसान किक्स से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह टाटा हैरियर के कुछ वेरिएंट को भी टक्कर देगी। यहां हमने किया सेल्टोस की तुलना टाटा हैरियर से की है, जिसके बारे में जानेंगे यहां...

cardekho.com के मुताबिक, इंफोटेनमेंट की बात करें तो किया सेल्टोस में टाटा हैरियर से बड़ा और ज्यादा एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। टाटा हैरियर में 8.8 इंच यूनिट दी गई है, वहीं सेल्टोस में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। किया सेल्टोस में ई-सिम टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। इसे कंपनी ने यूवीओ कनेक्ट टेक्नोलॉजी नाम दिया गया है, यह हुंडई वेन्यू से मिलती-जुलती है। इससे आप इंटरनेट कनेक्टिविटी द्वारा कार के कई फंक्शन कंट्रोल कर सकते हैं। दोनों कारों में एड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। 

मारुति सुजुकी और टोयोटा किर्लोस्कर की कारों की बिक्री में आई गिरावट

किया मोटर्स ने सेल्टोस एसयूवी के केबिन से जुड़ी जानकारी अभी साझा नहीं की है, इसलिए यहां हमने केबिन का कंपेरिजन नहीं किया है। 

किया सेल्टोस में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का विकल्प मिलेगा। इस में इंजन के साथ कुल चार ट्रांसमिशन का विकल्प आएगा। टाटा हैरियर में केवल 2.0 लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया गया है। टाटा हैरियर में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया गया है। 

वहीं, किया मोटर्स ने सेल्टोस एसयूवी की फीचर लिस्ट अभी जारी नहीं की है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में कुल छह एयरबैग समेत एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, रियर पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे फीचर दिए जा सकते हैं। 

टाटा हैरियर में एबीएस, ईबीडी, छह एयरबैग, हिल होल्ड, डिसेंट कंट्रोल, रोल ओवर मिटिगेलन, कॉर्नर स्टेबिलिटी, ट्रेक्शन कंट्रोल और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर दिए गए हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kia Seltos Vs Tata Harrier : Know Which car is the best