DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किया सेल्टोस भारत में 22 अगस्त को होगी लॉन्च, जीटी लाइन में भी आ सकता है ये विकल्प

kia seltos

किया मोटर्स भारत के कार बाजार में सेल्टोस एसयूवी के साथ कदम रखने जा रही है। किया सेल्टोस को भारत में 22 अगस्त 2019 को लॉन्च किया जाएगा। यह दो वेरिएंट टेक लाइन और जीटी लाइन में आएगी। ये दोनों वेरिएंट पांच सब-वेरिएंट के साथ आएंगे। जीटी लाइन में अभी तक केवल टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की बात थी, लेकिन अब जानकारी मिली है कि कंपनी जीटी लाइन में डीजल इंजन का विकल्प भी दे सकती है। 

cardekho.com के मुताबिक, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जीटी लाइन के टॉप वेरिएंट जीटीएक्स प्लस में डीजल इंजन दिया जा सकता है। इस में कंपनी टेक लाइन वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ दे सकती है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जीटी लाइन में डीजल इंजन का विकल्प लॉन्च के वक्त नहीं मिलेगा, इसे कुछ समय बाद बाजार में पेश किया जा सकता है। 

किया सेल्टोस एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है, इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलेंगे। जीटी लाइन में कंपनी टेक लाइन वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर भी देगी। इस लिस्ट में साइड और कर्टेन एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर सिस्टम, हेड्अप डिस्प्ले और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं। 

किया सेल्टोस के टॉप मॉडल जीटीएक्स प्लस डीजल ऑटोमैटिक में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी मिलेंगे। इस लिस्ट में फ्रंट ग्रिल पर जीटी बैजिंग, फॉक्स स्किड प्लेट, साइड सिल और ब्रेक क्लिपर पर रेड हाइलाइटर आदि शामिल हैं। जीटीएक्स प्लस के केबिन में स्टीयरिंग व्हील, सीट और गियरनोब पर रेड कलर की स्टिचिंग दी जाएगी। सीट बैकरेस्ट पर जीटी लाइन बैजिंग मिलेगी। जीटी लाइन में कंपनी ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम का विकल्प भी देगी।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 10 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होगी। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति एस-क्रॉस, रेनो डस्टर, निसान किक्स और रेनो कैप्चर से होगा। कीमत के मोर्चे पर यह एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर को भी टक्कर देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KIA Seltos GT line may also get a diesel engine option