DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किया सेल्टोस की बुकिंग शुरू, जानें किस वेरिएंट में मिलेगा कौनसा इंजन

किया सेल्टोस की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। यह दो वेरिएंट: जीटी-लाइन और टेक-लाइन में उपलब्ध होगी। इन वेरिएंट के साथ मिलने वाले इंजन और गियरबॉक्स विकल्पों की जानकारी सामने आ गई है, जो निम्न प्रकार है:-

वेरिएंट

जीटी-लाइन 

टेक-लाइन

इंजन

1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल

1.5-लीटर पेट्रोल

1.5-लीटर डीजल

गियरबॉक्स विकल्प

6-स्पीड मैनुअल / 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक 

6-स्पीड मैनुअल/ सीवीटी ऑटोमैटिक

6-स्पीड मैनुअल / 6-स्पीड ऑटोमैटिक 

पावर

140पीएस

115पीएस

115पीएस

टॉर्क

242एनएम

144एनएम

250एनएम

लॉन्च के बाद किया सेल्टोस का जीटी-लाइन वेरिएंट कॉम्पैक्ट-एसयूवी सेगमेंट में एक मात्र स्पोर्ट वेरिएंट होगा। यह केवल 1.4-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आएगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। वहीं, इसका टेक-लाइन वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध होगा। सेल्टोस के टेक-लाइन वेरिएंट के साथ भी 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि तीनों इंजन के साथ कंपनी ने अलग-अलग ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के यूनिट की पेशकश की है।  

एमजी मोटर को रोकनी पड़ी हेक्टर की बुकिंग, ये है इसकी वजह 

cardekho.com के मुताबिक, किया सेल्टोस का 1.4-लीटर इंजन सेगमेंट में सबसे पावरफुल इंजन है। इसके अतिरिक्त, सेल्टोस के दोनों 1.5-लीटर इंजन हुंडई की अपकमिंग कारों में भी पेश किए जाएंगे। सेल्टोस में यह तीनों इंजन बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेडेड आएँगे। 

बात की जाए फीचर्स की तो, सेल्टोस एक फीचर्स लोडेड कार है। इसके दोनों वेरिएंट कई मॉडर्न फीचर्स के साथ आएँगे, इनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच की मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी), 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले, बोस का 400 वॉट साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट आदि शामिल हैं।

इसके अलावा, सेल्टोस में हुंडई वेन्यू की तरह ईसिम सुविधा सहित कुल 37 कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी ने इसे 'यूवीओ कनेक्ट टेक्नोलॉजी' नाम दिया है। इन फीचर्स को मोबाइल फ़ोन द्वारा भी कंट्रोल/एक्सेस किया जा सकेगा। 

किया ने अब तक सेल्टोस की कीमत से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है। अनुमानित तौर पर इसकी प्राइस 10 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और निसान किक्स से होगा। वहीं, सेल्टोस के टॉप लाइन वेरिएंट टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर दे सकते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KIA Seltos booking start know Which engine will be given in different variants