अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Kia Motors की पहली कार अगले साल आएगी भारतीय बाजार में

Kia Motors

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी किया मोटर्स अपना पहला वाहन अगले साल भारत में पेश करेगी और उम्मीदों के अनुरूप यह वाहन एसयूवी ही होगा। किया मोटर्स इंडिया (केएमआई) के विपणन प्रमुख मनोहर भट्ट ने यहां भाषा को बताया कि कंपनी की भारत में पहला वाहन पेश करने के बाद तीन साल में चार-पांच और मॉडल पेश करने की योजना है। इनमें छोटी गाड़ी भी हो सकती है लेकिन कंपनी ऊंची मांग वाले वाहन खंड पर ही ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी फिलहाल डीलर नियुक्त करने की प्रक्रिया में है। 

उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में कंपनी के प्रस्तावित कारखाने का काम जोर शोर से चल रहा है। उसे येरामांची गांव में 535 एकड़ जमीन मिली है जहां वह विनिर्माण इकाई के साथ साथ टाउनशिप व प्रशिक्षण केंद्र भी स्थापित करेगी। 
     
भट्ट ने कहा कि कंपनी की भारत में कुल मिलाकर 1.1 अरब डालर निवेश निवेश करने की योजना है। 
   
किया मोटर्स इंडिया के कार्यकारी निदेशक यांग एस किम ने कहा कि तीन लाख क्षमता वाले इस कारखाने से उत्पादन अगले साल दूसरी छमाही में शुरू हो जाएगा। 
  
एक सवाल के जवाब में भट्ट ने कहा कि भारत में वाहन कंपनियों के सामने बड़ी चुनौती विनिर्माण क्षमता व बिक्री में तालमेल बनाए रखना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह कोरियाई कंपनी भारत के तेजी से बढ़ते वाहन बाजार में अपने बिक्री अपेक्षाओं को पूरा कर पाएगी। 
 
केएमआई दक्षिण कोरियाई समूह किया मोटर्स कारपोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय इकाई है। कंपनी के वैश्विक पोर्टफोलियो में 16 मॉडल हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kia Motors to launch its first car in indian market next year