DA Image
25 जनवरी, 2021|5:38|IST

अगली स्टोरी

Kia Motors तेजी से कर रही है बाजार पर कब्जा, महज 17 महीनों में बेच दी 2 लाख गाड़ियां

kia motors

देश का ऑटोमोबाइल बाजार में भले ही बिक्री की रफ्तार कुछ कंपनियों के लिए धीमीं हो, लेकिन कुछ कंपनियां तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही हैं। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने साल 2019 के अगस्त महीने में अपने पहले वाहन के तौर पर Kia Seltos को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने एक और कीर्तिमान रचते हुए बेहद ही कम समय में 2 लाख गाड़ियों की बिक्री कर ली है। 


Kia Motors द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह सफलता महज 17 महीनों के भीतर ही हासिल की हैं। कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में अपने दूसरे वाहन के तौर पर Kia Carnival एमपीवी को पेश किया था। हालांकि यह लग्जरी एमपीवी है, लेकिन बावजूद इसके यह ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ बनाने में सफल रही। 

kia sonet

वहीं दूसरी ओर कंपनी ने बीते साल सितंबर महीने में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में अपनी किफायती एसयूवी Kia Sonet को लॉन्च किया। बेहद ही आकर्षक लुक, अत्याधुनिक तकनीक और फीचर्स से सजी इस एसयूवी को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इस एसयूवी की कीमत 6.79 लाख रुपये से लेकर 13.19 लाख रुपये के बीच है। 


kia seltos

Kia Motors ने सबसे ज्यादा 1,06,000 यूनिट्स ऐसे वाहनों की बिक्री की है जिनमें UVO तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह कंपनी की खुद की कनेक्टिविटी तकनीक है, जिसका इस्तेमाल कंपनी अपने वाहनों के कुछ वैरिएंट्स में करती है। यह कंपनी की कुल बिक्री का 53 प्रतिशत है। जहां तक Kia Seltos की बात है तो कंपनी ने इसमें दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन का प्रयोग किया है। इसकी कीमत 9.90 लाख रुपये से लेकर 17.66 लाख रुपये के बीच है। 


kia carnival

Kia Sonet में कंपनी ने 1.2 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल के साथ 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है।यह दोनों एसयूवी अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर हैं। इसके अलावा भारतीय बाजार में कंपनी की इकलौती एमपीवी Carnival की कीमत 24.95 लाख रुपये से लेकर 33.95 लाख रुपये के बीच है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kia Motors Sold 2 Lakh Cars In Just 17 Months With Seltos Sonet and Carnival