DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किया मोटर्स ने सेल्टोस के इन दो सब-वेरिएंट की कीमतें नहीं की साझा

किया मोटर्स ने सेल्टोस को 9.69 लाख से 15.99 लाख रुपये की प्राइस रेंज में भारतीय बाजार में उतार दिया है। हालांकि, लॉन्च के दौरान किया ने सेल्टोस के दो सब-वेरिएंट की कीमतों को साझा नहीं किया। कौनसे है वे दो सब-वेरिएंट? आईये जानें:-

किया ने सेल्टोस को कुल 'जीटी लाइन' (ऑरेंज) और 'टेक लाइन (व्हाइट)' दो वेरिएंट में पेश किया हैं। इन दोनों वेरिएंट के क्रमशः तीन और पांच सब-वेरिएंट है। एचटी लाइन वेरिएंट के साथ क्रमशः 'एचटीई', 'एचटीके', 'एचटीके प्लस', 'एचटीएक्स' और 'एचटीएक्स प्लस' वेरिएंट का ऑप्शन मिलेगा। वहीं जीटी लाइन में 'जीटीके', 'जीटीएक्स' और 'जीटीएक्स प्लस' का विकल्प दिया गया है। 

cardekho.com के अनुसार, सेल्टोस के साथ किया ने तीन इंजन और चार ट्रांसमिशन ऑप्शन की पेशकश की है। इनमें 1.5-लीटर डीजल इंजन दोनों वेरिएंट में कॉमन है। वहीं, पेट्रोल यूनिट दोनों वेरिएंट के लिए अलग-अलग है। जहां जीटी लाइन वेरिएंट के साथ 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं टेक लाइन के साथ 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है।  

तीनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और अलग-अलग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। इनमें डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी और 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं।

किया ने अब तक जीटीएक्स+ 1.4-लीटर पेट्रोल-डीसीटी और डीजल-ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत साझा नहीं की है। हालांकि, इन वेरिएंट की बुकिंग चालू है। जल्द ही इन्हें भी लॉन्च किया जाएगा। लेकिन फ़िलहाल के लिए 1.4-लीटर पेट्रोल-मैनुअल जीटीएक्स+ सेल्टोस का सबसे फीचर वाला वेरिएंट है।  

वर्तमान में उपलब्ध जीटी लाइन वेरिएंट की कीमतें कुछ इस प्रकार हैं:-

प्राइस (जीटी लाइन)

जीटीके

जीटीएक्स

जीटीएक्स+

1.4 टर्बो पेट्रोल  (6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन) 

13.49 लाख रुपये 

14.99 लाख रुपये 

15.99 लाख रुपये

1.4 टर्बो पेट्रोल (ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन)

-

15.99 लाख रुपये

*
1.5 डीजल (ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) - - *

*कीमतों की घोषणा बाद में की जाएगी।

उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों के भीतर किया इन वेरिएंट को भी लॉन्च कर देगी। संभावना है कि इन वेरिएंट की शुरुआती कीमत 16.99 लाख रुपये हो सकती है। यदि इस प्राइस इस इन्हें लॉन्च किया जाता है कि इसकी कीमत कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे अधिक होगी। 

सेल्टोस के टॉप-लाइन वेरिएंट की कीमत एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर वाले प्राइस रेंज तक पहुँचती है। हालांकि, इन दोनों कारों के डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प उपलब्ध नहीं है। वहीं, एमजी हेक्टर को अब बुक करने वाले ग्राहकों को इसकी डिलीवरी 2020 में ही मिल पाएगी। 

Kia Seltos भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और इसके खास फीचर्स

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KIA Motors did not share prices of these two sub-variants of Seltos