DA Image
19 अप्रैल, 2021|7:45|IST

अगली स्टोरी

Mahindra को पछाड़ Kia Motors बनी देश की चौथी सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी, 1 महीने में बेची इतनी गाड़ियां

kia motors

बीता फरवरी महीना देश के ऑटो सेक्टर के लिए खासा बेहतर रहा। इस महीने कई वाहन निर्माता कंपनियों ने बिक्री में शानदार ग्रोथ दर्ज की है। लंबे समय से कोरोना महामारी और कोरोबार में आई रूकावट से जूझ रही ऑटो सेक्टर ने फिर से रफ्तार पकड़ी है। इसी क्रम में दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने फरवरी महीने में लंबी छलांग लगाई है और सीधे चौथे पायदान पर कब्जा जमाया है। 


वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने बिकी के रिपोर्टों को सार्वजनिक कर दिया है, इसी के साथ नंबरों की रेस भी शुरू हो गई है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते फरवरी महीने में मारुति सुजुकी हमेशा की तरह नंबर वन पैसेंजर कार मेकर बनी है। मारुति सुजुकी ने फरवरी महीने में कुल 1,44,761 वाहनों की बिक्री की है वहीं 51,600 यूनिट्स वाहनों की बिक्री के साथ Hyundai दूसरे पायदान पर रही है। 


Must Read: इन 15 देशों में भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस (DL) से चला सकते हैं गाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

Tata Motors ने बीते फरवरी महीने में कुल 27,224 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है और तीसरे पोजिशन पर कब्जा किया है। पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले टाटा मोटर्स की बिक्री में भारी इजाफा देखा गया है। कंपनी ने पिछले साल के फरवरी महीने में महज 12,430 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी। 


Kia Motors की छलांग: बीते साल 2019 में भारतीय बाजार में अपने कदम रखने वाले किया मोटर्स ने भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी ने बीते फरवरी महीने में देश की दिग्गज कंपनी Mahindra को पछाड़ते हुए कुल 16,702 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है और चौथे पोजिशन पर कब्जा किया है। वहीं महिंद्रा ने फरवरी महीने में महज 15,380 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी। 


पैसेंजर कार सेग्मेंट में बीते फरवरी महीने में काफी अच्छी ग्रोथ हुई है। देश में इस दौरान कुल लगभग 3,08,593 पैसेंजर वाहनों की बिक्री हुई है जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले 23.1 प्रतिशत ज्यादा है। इसका मुख्य कारण ये है कि इस दौरान बाजार में कई नए मॉडलों ने दस्तक दी है और लोगों ने भी नए वाहनों की खरीदारी में दिलचस्पी दिखाई है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kia Motors Beats Mahindra Becomes India s 4th Largest Carmaker in term of Sales