फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोकिआ ने अपनी सबसे सस्ती कार में जोड़ दिया ये कमाल का फीचर, इसे अब तक 3.3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

किआ ने अपनी सबसे सस्ती कार में जोड़ दिया ये कमाल का फीचर, इसे अब तक 3.3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

किआ ने अपनी सबसे सस्ती कार में एक कमाल का फीचर जोड़ दिया है। कंपनी ने सोनेट के स्मार्टस्ट्रीम G1.2 HTK+ वैरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर जोड़ दिया है। इसे अब तक 3.3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है।

किआ ने अपनी सबसे सस्ती कार में जोड़ दिया ये कमाल का फीचर, इसे अब तक 3.3 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा
Sarveshwar Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 28 Aug 2023 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बाजार में सनरूफ कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए किआ इंडिया (Kia India) ने सोनेट के स्मार्टस्ट्रीम G1.2 HTK+ वैरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ फीचर पेश किया है, जिसकी कीमत ₹9.76 लाख (एक्स-शोरूम) है। किआ कंपनी अपने ग्राहकों बजट के अंदर ही प्रीमियम फीचर्स प्रदान करना चाहती है। यही वजह है कि कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती कार को भी सनरूफ से लैस कर दिया है। इस स्मार्टस्ट्रीम यूनिट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 83ps की पावर और 115nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आइए इसकी अन्य खासियत पर एक नजर डालते हैं।

अब अर्टिगा को कहिए बाय-बाय! आ गई टोयोटा की ये धाकड़ 7-सीटर कार, 26 का माइलेज और कीमत मात्र ₹10.29 लाख

सनरूफ के अलावा और क्या खास?

ए इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा नई सॉनेट एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ वायरलेस फोन प्रोजेक्शन, चार स्पीकर और दो ट्वीटर, पूरी तरह से ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और ऑटो हेडलैंप के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है।

3 साल में 3.3 लाख से अधिक ग्राहक

इस एसयूवी को पहली बार देश में 2020 में लॉन्च किया गया था। यह कंपनी के लिए एक सफल मॉडल साबित हुई। किआ को पिछले 3 सालों में सोनेट के लिए देश में 3.3 लाख से अधिक ग्राहक मिल चुके हैं। कार निर्माता कंपनी ने हाल ही में चार मीटर से कम के वाहन के लिए जीरो डाउनपेमेंट ऑप्शन के साथ तीन साल का फ्री मेंटीनेंस और 5 साल की वारंटी कवरेज पेश की है।

BS-6 फेज-2 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपडेटेड

इससे पहले मार्च में कंपनी ने नए BS-6 फेज-2 एमिशन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए लाइन-अप के अन्य प्रोडक्ट के साथ सॉनेट को अपडेट किया था। मॉडल एक अपडेट पावरट्रेन और कुछ अतिरिक्त फीचर्स से लैस है। इस मॉडल के पेट्रोल इंजन अब E20  फ्यूल से चलने के लिए तैयार है। सोनेट के 1.5-लीटर WGT डीजल इंजन को भी अपडेटेड 1.5-लीटर VGT डीजल से बदल दिया गया। अपडेटेड इंजन 114BHP की पावर जेनरेट करता है, जो पुराने इंजन से 14BHP ज्यादा है।

अमेजन एलेक्सा के लिए किआ कनेक्ट स्किल

मार्च में किआ लाइनअप में जोड़े गए एक और अपडेट में एक स्टैंडर्ड इनएक्टिव स्टॉप/स्टार्ट बटन शामिल है। यह मॉडल अमेजन एलेक्सा और किआ कनेक्ट से कंट्रोल की जा सकती है। यह हाउस-टू-कार कनेक्टिविटी फीचर से लैस है। जुलाई में एक अलग डेवलपमेंट में किआ ने सेल्टोस का नया वैरिएंट लॉन्च किया है।

इस पर बम भी बेअसर! G-20 में दुनिया की सबसे सेफ कार से आएंगे यूएस प्रेसिडेंट बाइडेन, कार की खासियत जान उड़ जाएंगे होश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें