फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोHyundai, Tata को टक्कर देने आ रही ये नई गाड़ियां, ग्राहकों को होगा फायदा

Hyundai, Tata को टक्कर देने आ रही ये नई गाड़ियां, ग्राहकों को होगा फायदा

साल 2022 जबरदस्त रहने वाला है। इस साल भारत में एक से एक गाड़ियां लॉन्च होने वाली है। कार खरीदने के लिए ग्राहकों की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि गाड़ियों पर लंबी वेटिंग चल रही है। कार कंपनियों ने...

Hyundai, Tata को टक्कर देने आ रही ये नई गाड़ियां, ग्राहकों को होगा फायदा
Tejeshwarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Jan 2022 06:30 PM

साल 2022 जबरदस्त रहने वाला है। इस साल भारत में एक से एक गाड़ियां लॉन्च होने वाली है। कार खरीदने के लिए ग्राहकों की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि गाड़ियों पर लंबी वेटिंग चल रही है। कार कंपनियों ने ग्राहकों की इस मांग को भुनाने के लिए पुरी तैयारी कर ली है। और कई गाड़ियों को लॉन्च करने का ऐलान भी किया है।

किआ मोटर्स ने हाल ही में जहां कैरेंस एमपीवी को वहीं टोयोटा हिलक्स पिकअप ट्रक को अनवील किया था। अब यह दोनों ही इस साल मार्च में लॉन्च होने वाली है। जिस तरह से भारतीय बाजार में गाड़ियां लॉन्च हो रही है इससे कॉम्पिटिशन बढ़ेगा जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा। इसके अलावा मारुति, हुंडई और टाटा जैसी बड़ी कंपनियों के मुकाबले में अन्य कंपनियां गाड़ियां लाकर मुकाबले को और कड़ा कर रही है।

यह भी पढ़ें- ये हैं पाकिस्तान की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल, कीमत कर देगी हैरान

यह भी पढ़ें- हो गया बवाल! कार को लेकर कस्टमर ने किया यह काम, इस बड़ी कंपनी को देनी पड़ी सफाई

Kia Carens 2022

Kia Motors भारतीय बाजार के लिए अपने चौथे प्रोडेक्ट Kia Carens को लेकर आ रही है। Kia Carens में प्रीमियम SUVs डिजाइन मिलती है, हालांकि एक MPV है। Kia Carens को एक stylish front fascia मिलती है, ये भारत में ब्रांड से उपलब्ध अन्य मॉडलों की तुलना में पूरी तरह से डिफरेंट है। किआ सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के बाद किआ कैरेंस एमपीवी भारतीय बाजार में कंपनी का चौथा प्रोडेक्ट है। किआ ने दावा किया है कि उसे पहले ही दिन कैरेंस के लिए लगभग 8,000 बुकिंग भी मिल चुकी है। किआ कैरेंस की बुकिंग 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है। प्रीमियम एमपीवी को किआ इंडिया की वेबसाइट और देश भर में डीलरशिप के माध्यम से 25,000 रुपए में बुक किया जा सकता है। 

cars launching in india by march 2022 kia carens toyota hilux 2022 mg zs ev price booking

Kia Carens MPV 8 कलर ऑप्शन के साथ आएगी जिसमें इम्पीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और क्लियर व्हाइट शामिल है। किआ का दावा है कि कैरेंस में कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स होंगे। फीचर्स की बात करें तो , कैरेंस Apple CarPlay, Android Auto और Kia के UVO कनेक्ट के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक आठ-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, 64-कलर एंबियंट लाइट, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, कप होल्डर्स के साथ सीट-बैक टेबल, दूसरी रो के लिए इलेक्ट्रिकली पावर्ड वन-टच टम्बल डाउन फीचर, सिंगल-पैन सनरूफ से लैस है। सेफ्टी ऑनबोर्ड में स्टैंडर्ड छह एयरबैग, और ABS और ESC, हिल-स्टार्ट असिस्ट, सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, TPMS और रियर पार्किंग सेंसर जैसी कई दूसरे फीचर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- जब शोरूम से नीचे लटक गई Mahindra Thar, वीडियो देख लोगों ने बताया- Off Road टेस्ट

यह भी पढ़ें- इस कंपनी ने लॉन्च की दमदार ई-साइकिल, फुल चार्ज में चलेगी 100KM, जानें कीमत

Toyota Hilux 2022

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने पॉपुलर हिलस्क यूटिलिटी व्हीकल (Toyota Hilux) को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है जिसे ऑफ रोड एडवेंचर ड्राइव और पहाड़ी क्षेत्रों के लिए डिजाइन और डेवलप किया गया है। टोयोटा हीलक्स (Toyota Hilux) के इंजन की बात करें तो इसमें 2.4 लीटर और 2.8 लीटर की डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 201bhp तक की पावर और 500Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस पिकअप ट्रक को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जायेगा। इस पिकअप ट्रक की बुकिंग ऑनलाइन 50,000 रुपये और डीलरशिप पर एक लाख रुपये से शुरू हो गई है। कंपनी इसे मार्च में लॉन्च करेगी. अप्रैल में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

cars launching in india by march 2022 kia carens toyota hilux 2022 mg zs ev price booking

MG ZS EV 2022

एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) अभी भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। लेकिन अब एमजी इस प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी का फेसलिफ्टेड वर्जन तैयार कर रही है। 2022 MG ZS EV के भारत में इस साल फरवरी में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस अपडेटिड एमजी जेडएस ईवी को कंपनी बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च करेगी जिससे इसकी रेंज में इजाफा हो जाएगा। इसकी बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर करीब 500 किलोमीटर से लेकर 600 किलोमीटर तक की हो सकती है। फिलहाल इंडियन मार्केट में एमजी जेडएस ईवी का जो मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है, उसकी बैटरी रेंज 419km तक की है। MG ZS Electric Facelift की संभावित कीमत करीब 25 लाख रुपये हो सकती है।

epaper