Hindi Newsऑटो न्यूज़Kia 3 Popular car seltos sonet and carnival ready to update soon know its latest updates

किआ की ये 3 कार खरीदने वाले लोग अभी मत बर्बाद करें पैसा! बस इतने दिन बाद अपडेटेड मॉडल आ रहे, आपका पैसा वसूल हो जाएगा

अगर आप किआ की पैसा वसूल कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। जी हां, क्योंकि आज हम आपको यहां पर किआ सेल्टोस, सोनेट और कार्निवल के फेसलिफ्ट मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 May 2023 04:24 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप किआ (Kia) कि एक बेहतरीन कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आपको थोड़ा सा इंतजार कर लेना चाहिए। जी हां, क्योंकि कंपनी मार्केट में मौजूद अपनी कारों को अपडेट करने वाली है। जानकारी के मुताबिक किआ अपनी धांसू कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस का फेसलिफ्ट मॉडल लाने वाली है। इसके अलावा कंपनी अपनी बेहतरीन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी किआ सोनेट का फेसलिफ्ट मॉडल और शानदार एमपीवी कार्निवल का न्यू जनरेशन मॉडल लांच करने की तैयारी में है। आइए इस पर एक नजर डालते हैं।

यह भी पढ़ें- एक्टर बिपाशा बसु और करण ने बेटी को गिफ्ट की 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली ये धांसू कार, इसकी कीमत में 8 महिंद्रा थार आ जाएगी!

कब लॉन्च होंगी ये तीनों कारें?

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट की बिक्री इस साल के अंत में शुरू होने की संभावना है। इसके बाद 2024 की शुरुआत में अपडेटेड सोनेट भी पेश की जा सकती है। वहीं, न्यू-जेन कार्निवल की बात करें तो यह भी बहुत जल्द भारत में लॉन्च हो सकती है। अब आइए जानते हैं कि ये तीनों कारें किन-किन बदलावों के साथ आएंगी।

1. किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट

माना जा रहा है कि सेल्टोस का अपडेटेड वैरिएंट इस कैलेंडर इयर के अंत में भारत में लॉन्च किया जाएगा।इसे पहले से ही टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। फॉग लैंप सेक्शन को छोड़कर इसमें बिल्कुल नया फ्रंट फेशिया मिलेगा। इसके रियर में नए टेल लैंप और बंपर भी मिलेंगे।

पैनोरमिक सनरूफ, ऑल-डिजिटल क्लस्टर, नई रोटरी डायल और एसी कंट्रोल के रूप में अपहोल्स्ट्री परिवर्तनों के साथ एक पूरी तरह से फ्रेश पैकेज इंटीरियर मिलेगा। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बिल्कुल नया 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 160ps की अधिकतम पावर और 253nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। 

2. किआ सोनेट फेसलिफ्ट

किआ सोनेट के फेसलिफ्टेड वैरिएंट के दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में इस साल के अंत में अपनी शुरुआत करने की उम्मीद है। इसके भारत में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है। इसे अंदर और बाहर कई अपडेट मिलेंगे। बाहरी हिस्से में नए सिरे से डिजाइन किया गया ग्रिल सेक्शन, बंपर और हेडलैम्प्स होगा। इसमें अपडेटेड टेल लैंप, नए डिजाइन के अलॉय व्हील और नया रियर बंपर भी मिलेगा।

इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें मौजूदा 1.2L NA पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन जारी रहने की संभावना है। सब-4-मीटर एसयूवी पहले से ही फीचर्स के मामले में काफी एडवांस है। अधिक अट्रैक्टिव ऑप्शन बनाने के लिए फेसलिफ्ट मॉडल को और अधिक फीचर्स मिल सकते हैं।

3. न्यू-जेन किया कार्निवल

जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में किआ ने KA4 कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था, जिसने ग्लोबल लेवल पर न्यू जेनरेशन कार्निवल के रूप में पहचान बनाई। भारत को आने वाले कुछ महीनों में एक बिल्कुल नई एमपीवी मिलने की उम्मीद है और यह KA4 कॉन्सेप्ट मॉडल पर आधारित हो सकती है, जो 200ps की पावर और 440nm का टॉर्के जेनरेट करने में सक्षम होगी। इस एमपीवी में मौजूदा मॉडल में मिलने वाले 2.2L VGT 4-सिलेंडर डीजल इंजन को बनाए रखने की अधिक संभावना है।

ऐप पर पढ़ें