DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Kabira Mobility ने लॉन्च की सबसे फास्ट कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर Hermes 75, डिलीवरी के लिए है बेस्ट, जानें कीमत

ऑटोKabira Mobility ने लॉन्च की सबसे फास्ट कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर Hermes 75, डिलीवरी के लिए है बेस्ट, जानें कीमत

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 13 Apr 2021 06:31 PM
Kabira Mobility ने लॉन्च की सबसे फास्ट कमर्शियल इलेक्ट्रिक स्कूटर Hermes 75, डिलीवरी के लिए है बेस्ट, जानें कीमत

गोवा बेस्ड स्टार्ट कंपनी Kabira Mobility ने बाजार में अपनी नई हाई-स्पीड कमर्शियल डिलीवरी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस नए स्कूटर को कंपनी ने Hermes 75 नाम दिय गया है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 89,600 रुपये (एक्स-शोरूम, गोवा) तय की गई है। 


कंपनी का दावा है कि इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर कमर्शियल डिलीवरी के प्रयोग के लिए डिजाइन किया गया है। जो कि लास्ट माइल डिलीवरी की सुविधा प्रदान करती है। नई Hermes 75 स्कूटर में फिक्स और स्वेपेबल (हटाए जाने वाले) दोनों तरह के बैटरी पैक का विकल्प मिलता है। जहां एक तरह फिक्स बैटरी सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है वहीं स्वेपेबल बैटरी पैक 120 किलोमीटर तक का सफर करती है। 

kabira hermes 75 electric scooter
सबसे फास्ट स्कूटर: 


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.4Kw और 40AH की क्षमता का लिथियम बैटरी का प्रयोग किया गया है जो कि महज 4 घंटे ही में ही फुल चार्ज हो जाता है। इसमें दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 4000W पीक पावर जेनरेट करता है, जिसकी मदद से ये स्कूटर अधिकतम 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ये इसे देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक कमर्शियल टू-व्हीलर बनाता है। 


कंपनी ने इसमें 12 इंच का टायर दिया है, जो कि डुअल डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम से है। इसके अलावा इसमें मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, स्वेपेबल बैटरी, डिजिटल डैशबोर्ड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस स्कूटर पर अधिकतम 150 किलोग्राम तक का भार उठाया जा सकता है। स्कूटर के पिछले हिस्से में एक कैरियर दिया गया है, जिस पर कार्गो स्टोरेज बॉक्स लगाया गया है। 


कब खरीद सकते हैं ये स्कूटर: हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर को लॉन्च कर दिया है, इसे खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना इंट्रेस्ट रजिस्टर करवा सकते हैं। इसके अलावा ये स्कूटर आगामी जून महीने से कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

संबंधित खबरें