Hindi Newsऑटो न्यूज़Joy e-bike Mihos electric scooter booking open priced at Rs 1-49 lakh

फ्री में बुक कर लो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी पहले 5000 ग्राहकों दे रही इतना बड़ा फायदा

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी जॉय ई-बाइक (Joy e-Bike) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मिसोह (Mihos) की बुकिंग का एलान कर दिया है। कंपनी ने इसे हाल ही में खत्म हुए ऑटो एक्सपो 2023 इवेंट में लॉन्च किया था।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 20 Jan 2023 07:40 PM
हमें फॉलो करें

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी जॉय ई-बाइक (Joy e-Bike) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मिसोह (Mihos) की बुकिंग का एलान कर दिया है। कंपनी ने इसे हाल ही में खत्म हुए ऑटो एक्सपो 2023 इवेंट में लॉन्च किया था। इस ई-स्कूटर की बुकिंग 22 जनवरी से ऑफिशियल वेबसाइट और डीलरशिप के जरिए कर पाएंगे। कंपनी ने इसकी बुकिंग बिना किसी पेमेंट के कर रही है। कंपनी इसकी डिलीवरी मार्च में शुरू कर सकती है। इस ई-स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 1.49 लाख रुपए है। हालांकि, इस कीमत का फायदा शुरुआती 5,000 ग्राहकों को ही मिलेगा।

4 घंटे में फुल चार्ज, 100Km की रेंज
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.5 kWh कैपेसिटी वाला Li-Ion बैटरी पैक दिया है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये 100Km तक की रेंज देता है। इसमें 1500W की इलेक्ट्रिक मोटर दी है, जो 95 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 70km/h है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर की बैटरी को घर के नॉर्मल चार्जर से भी चार्ज कर सकते हैं। ये 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है। ये महज 7 सेकेंड में ही 0 से 40 km/h की स्पीड पकड़ लेता है।

मजबूत बॉडी के साथ कॉम्बी ब्रेक
जॉय ई-बाइक का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी को पॉली डाइसाइक्लो पेंटाडीन (PDCPD) से तैयार किया गया है। इस वजह से ये काफी मजबूत हो गई है। कंपनी का दावा है कि हथौड़ा मारने के बाद भी इसकी बॉडी टूटेगी नहीं। इस ई-स्कूटर की लंबाई 1864mm, चौड़ाई 700mm और उंचाई 1178mm है। इसका व्हीलबेस 1,360mm है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और बैक में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। इसमें सेफ्टी के लिए साइड स्टैंड सेंसर, हाइड्रोलिक कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) जैसे फीचर्स दिए हैं।

स्कूटर ट्रैक करने के लिए GPS
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं। ऐप की मदद से आप अपना स्मार्टफोन इस स्कूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। बैटरी का चार्जिंग डिटेल रिमोटली चेक कर सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स मोड भी दिया है, जिससे आपकी पार्किंग बेहद आसान हो जाती है। इसमें स्कूटर को ट्रैक करने के लिए GPS सेंसिंग, रियल टाइम पोजिशनिंग, जियो फेंसिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इस स्कूटर को खासतौर से भारतीय सड़कों का ध्यान रखकर डिजाइन किया गया है।

ऐप पर पढ़ें