Hindi Newsऑटो न्यूज़Jeep Wrangler to Skoda Kushaq upcoming car launches in March 2021 Expected Price and Features

हो जाइये तैयार इस मार्च महीने में भारत में लॉन्च होने जा रही हैं ये दमदार गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट

Upcoming Car Lacunhes In March: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के लिए बीता साल कोरोना महामारी के चलते भारी मुश्किलों भरा था। लॉकडाउन और प्रोडक्शन बंद होने के नाते वाहन निर्माता कंपनियों ने नए प्रोडक्ट्स...

हो जाइये तैयार इस मार्च महीने में भारत में लॉन्च होने जा रही हैं ये दमदार गाड़ियां, देखें पूरी लिस्ट
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 March 2021 05:15 PM
हमें फॉलो करें

Upcoming Car Lacunhes In March: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार के लिए बीता साल कोरोना महामारी के चलते भारी मुश्किलों भरा था। लॉकडाउन और प्रोडक्शन बंद होने के नाते वाहन निर्माता कंपनियों ने नए प्रोडक्ट्स लॉन्च को आगे बढ़ा दिया था। लेकिन इस साल कंपनियां पूरी तैयारी के नए उत्पादों को बाजार में उतारने जा रही है। इस मार्च महीने में Jeep से लेकर Frod तक कई कंपनियां अपने नए मॉडलों को पेश करने जा रही है। तो आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में- 


Ford EcoSport SE: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड इस महीने अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी EcoSport SE को लॉन्च करने जा रही है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस एसयूवी को इसी महीने बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में इस एसयूवी को TVC शूट के दौरान स्पॉट भी किया गया था। कंपनी इस नई एसयूवी के डिजाइन में कुछ बदलाव कर रही है, जो कि इसे रेगुलर मॉडल से अलग करता है। सबसे खास बात ये है कि इसमें पीछे की तरफ स्पेयर व्हील नहीं दिया गया है। 


mercedes-benz a-class limousine

Mercedes-Benz A-Class Limousine: जर्मन कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज भारतीय बाजार में अपनी नई A-Class लिमोजिन को भी इसी महीने बाजार में उतारने जा रही है। दरअसल, ये कंपनी के पोर्टफोलियो में A-Class हैचबैक को रिप्लेस करेगी। इसे आगामी 25 मार्च को बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा। 


bmw m340i

BMW M340i: एक और जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी अपने नई कार के लिए मार्च का ही महीना चुना है। कंपनी बाजार में अपनी नई M340i को उतारने जा रही है, इस कार को आगामी 10 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसमें 3.0 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग कर रही है, जो कि 387 bhp की पावर और 500 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। 


new jeep wrangler

New Jeep Wrangler: अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी जीप भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Jeep Wrangler के नए अवतार को पेश करने जा रही है। इसकी सबसे खास बात ये है कि ये लोकली असेंबल की जाएगी, कंपनी इसका प्रोडक्शन रंजनगांव फेसिलिटी में करेगी। स्थानीय स्तर पर तैयार किए जाने के कारण उम्मीद है कि इसकी कीमत कम होगी। हालांकि मौजूदा मॉडल की शुरुआती कीमत 63.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और फिलहाल इस एसयूवी को यहां कम्पलीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से लाया जाता है। 


skoda kushaq sketches

Skoda Kushaq: चेक गणराज्य की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने हाल ही में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Skoda Kushaq का एक स्केच जारी किया था। कंपनी ने इस मिड साइज एसयूवी को बेहद ही बोल्ड और एग्रेसिव लुक दिया है। बता दें कि इस एसयूवी के Kushaq नाम के पिछे की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। कंपनी का कहना है कि ये नाम संस्कृत के 'कुशाक' से प्रेरित है, जिसका अर्थ होता है राजा या सम्राट। आगामी 18 मार्च को इस एसयूवी का भारत से ग्लोबल डेब्यू किया जाएगा। 

ऐप पर पढ़ें