Hindi NewsAuto Newsjeep wrangler sppotted

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई जीप रैंग्लर, जानिए इसके बारे में

जीप की नई रैंग्लर एसयूवी (जेएल सीरीज) को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। चौथी जनरेशन की रैंग्लर को कंपनी ने लाॅस एंजल्स आॅटो शो-2017 में दुनिया के सामने पेश किया था। कंपनी के...

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई जीप रैंग्लर, जानिए इसके बारे में
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Fri, 16 March 2018 11:43 AM
हमें फॉलो करें

जीप की नई रैंग्लर एसयूवी (जेएल सीरीज) को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। चौथी जनरेशन की रैंग्लर को कंपनी ने लाॅस एंजल्स आॅटो शो-2017 में दुनिया के सामने पेश किया था।

कंपनी के अनुसार नई रैंग्लर को कुछ देशों में उतारा जाएगा, जिस में चीन, ब्राजील, आस्ट्रेलिया, इटली और भारत का नाम शामिल है। भारत में इसे साल के आखिर तक लाॅन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा रैंग्लर की कीमत के आसपास होगी। मौजूदा रैंग्लर की कीमत 67 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

cardekho.com के अनुसार, तस्वीरों पर गौर करें तो 2018 रैंग्लर का डिजायन काफी माॅर्डन है। इस में 7-स्लॉट ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर राउंड शेप वाले एलईडी हैडलैंप्स और नई डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बड़ी विंड स्क्रीन, चौकोर टेललैंप्स, टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील और नए बंपर दिए गए हैं।

वहीं, केबिन का लेआउट मौजूदा माॅडल से मिलता-जुलता है। फर्क सिर्फ इतना है कि ये ज्यादा माॅर्डन लगता है। इसके सेंटर कंसोल पर 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और साइड में गोल एसी वेंट दिए गए हैं। टचस्क्रीन के नीचे की तरफ कंट्रोल्स दिए गए हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को ड्यूल-पोड सेटअप में रखा गया है। इस में 7.0 इंच स्क्रीन लगी है, जो मीडिया प्लेबैक, टायर प्रेशर और डिजिटल स्पीड रीडआउट की जानकारी के काम आती है।

ऐप पर पढ़ें