DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीप रैंग्लर: मिल सकता है 2.2 लीटर डीजल इंजन, कंपनी 3-डोर वर्जन भी कर सकती है लॉन्च

jeep wrangler 3 door version in india

जीप को दुनिया भर में अपनी ऑफरोडिंग गाड़ियों के लिए जाना जाता है। जीप की ऑफरोडिंग क्षमता के कारण ही दुनिया भर में रोमांच पसंद लोगों के बीच इसके लिए दीवानगी देखने को मिलती है। साथ ही कंपनी के किसी भी नए मॉडल या किसी पुराने मॉडल के अपडेट का लोग इंतजार करते रहते हैं। कंपनी ने पिछले साल यूरोप में लॉन्च होने वाली चौथी जेनरेशन की जेएल सीरीज रैंग्लर से पर्दा उठाया था। यूरोप में लॉन्च होने वाली रैंग्लर में नया 2.2 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। इसके बाद  ही कयास लगाए जा रहे हैं कि यही इंजन भारत आने वाली नई रैंग्लर में भी दिया जा सकता है।

cardekho.com के मुताबिक, जीप ने साल 2015 में यूरोप में लॉन्च हुई चेरोके से 2.2 लीटर मल्टीजेट2 इंजन की शुरूआत की थी। भारत में उपलब्ध चेरोकी में यह इंजन नहीं लगा है। इसे फिएट ने तैयार किया है। पावर के मामले में यह पुराने 2.8 लीटर डीजल इंजन से भी ज्यादा पावरफुल है।

जीप रैंग्लर डीजल

  2.2 लीटर मल्टीजेट2 (नया) 2.8 लीटर सीआरडी (पुराना)
सिलेंडर 1-4 1-4
पावर 200 पीएस 200 पीएस
टॉर्क 450 एनएम 460 एनएम
गियरबॉक्स 8-स्पीड एटी 5-स्पीड एटी

अगर बात रैंग्लर के पेट्रोल वेरिएंट की करें, तो कंपनी का कहना है कि चुनिंदा देशों में नई रैंग्लर को 3.0 लीटर पेंटास्टार वी6 पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा। भारत आने वाली नई रैंग्लर की बात करें, तो इस में नया 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह 3.0 लीटर इंजन से कम पावरफुल है।

जीप रैंग्लर पेट्रोल

  2.0 लीटर 3.0 लीटर पेंटास्टार वी6
सिलेंडर 1-4 (टर्बोचार्ज्ड) वी6
पावर 272 पीएस 248 पीएस
टॉर्क 400 एनएम 347 एनएम
गियरबॉक्स 8-स्पीड एटी 5-स्पीड एटी

भारत में चौथी जनरेशन की रैंग्लर को फेस्टिव सीजन के आसपास लॉन्च किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत में इसका 3-डोर वर्जन भी पेश कर सकती है। कुछ समय पहले 3-डोर वर्जन को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। भारत में इसे मौजूदा रैंग्लर की तरह इम्पोर्ट करके बेचा जाएगा। मौजूदा रैंग्लर की कीमत 58 लाख रूपए से शुरू होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jeep may offer 2 point 2 liter diesel engine in new wrangler and 3 door version can also be launched