DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीप लाएगी नई सब 4-मीटर एसयूवी, विटारा ब्रेज़ा को देगी टक्कर

जीप लाएगी नई सब 4-मीटर एसयूवी, विटारा ब्रेज़ा को देगी टक्कर

अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप ने संकेत दिए हैं कि वह भारत में एक नई सब 4-मीटर एसयूवी लाएगी, जो मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा एस201 को टक्कर देगी। चर्चाएं हैं कि भारत में इसे 2020 तक पेश किया जाएगा। इसकी कीमत 7 लाख रूपए से 10 लाख रूपए के बीच हो सकती है। जीप कंपास की तरह इसे भी भारत में तैयार किया जाएगा।

Fiat Panda

जीप की सब 4-मीटर एसयूवी से जुड़ी कई जानकारियां इन दिनों ऑनलाइन वायरल हो रही हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे नई जनरेशन की फिएट पांडा वाले प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। फिएट पांडा सब कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर है, जो फिलहाल यूरोप में बिक्री के लिए उपलब्ध है। कयास लगाए जा रहे हैं कि डिजायन के मामले में यह काफी हद तक फिएट पांडा से मिलती-जुलती हो सकती है।

Fiat FireFly

भारत आने वाली जीप की सब 4-मीटर एसयूवी में एफसीए का नया फायरफ्लाई टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यही इंजन यूरोप में उपलब्ध जीप रेनेगेड में भी दिया गया है। फायरफ्लाई रेंज में कंपनी के पास 1.0 लीटर और 1.3 लीटर इंजन है। चर्चाएं हैं कि भारतीय मॉडल में 1.0 लीटर इंजन दिया जा सकता है। यूरोप में उपलब्ध जीप रेनेगेड में यह इंजन 120 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

2019 Jeep Renegade
डीज़ल वेरिएंट में बीएस-6 मानकों वाला 1.3 लीटर इंजन दिया जा सकता है। यूरोप में कंपनी के पास 1.3 लीटर मल्टीज़ेट 2 इंजन है, जो 95 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क देता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jeep india american SUV maker Jeep