अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीप कंपास ट्रेलहॉक की बुकिंग नहीं हुई शुरू, जानें कब आएगी भारत

jeep compass trail hawk

अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप जल्द ही भारत में कंपास का एक्सट्रीम वेरिएंट ट्रेलहॉक पेश करने वाली है। भारतीय ग्राहकों में इस कार के प्रति काफी रूझान दिखाई दे रहा है। ऑटो सेक्टर में यहां तक चर्चाएं हो रही हैं कि ट्रेलहॉक की बुकिंग शुरू हो गई है। इस बात की हमने जांच-पड़ताल की है और मालूम चला है कि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग शुरू नहीं की है।

भारत कब आएगी जीप कंपास ट्रेलहॉक?

cardekho.com के अनुसार जीप कंपास ट्रेलहॉक को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। जीप कंपास ट्रेलहॉक का प्रोडक्शन सितंबर-अक्टूबर 2017 में शुरू हुआ था, इसे एफसीए के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है। यहां बनी कंपास ट्रेलहॉक को कंपनी आस्ट्रेलिया और जापान में भेज रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे कंपास की पहली एनिवर्सरी पर लॉन्च किया जा सकता है। जीप कंपास को 31 जुलाई 2017 को लॉन्च किया गया था, यानी पहली एनिवर्सरी में अभी करीब चार महीने बचे हैं।

कीमत और फीचर

जीप कंपास ट्रेलहॉक के बंपर में बदलाव नज़र आएगा। इसका बंपर रेग्यूलर मॉडल से ऊंचा होगा। इस में एडवांस ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम आएगा, जिससे इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमता रेग्यूलर कंपास से भी ज्यादा बेहतर होगी। इस में जीप का सिलेक्ट टरेन सिस्टम आएगा। कंपास ट्रेलहॉक में रेग्यूलर मॉडल वाले ऑटो, स्नो, सेंड और मड मोड के अलावा रॉक मोड भी मिलेगा। इसकी फीचर लिस्ट में हिल डिसेंट कंट्रोल को शामिल किया गया है। इस में सनरूफ भी दिया जा सकता है। भारत में उपलब्ध रेग्यूलर कंपास में सनरूफ का अभाव है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपास ट्रेलहॉक में 8.4 इंच यूकनेक्ट टचस्क्रीन सिस्टम भी दिया जा सकता है।

रेग्यूलर जीप कंपास के टॉप वेरिएंट की कीमत 21.91 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपास ट्रेलहॉक की कीमत 24 लाख रूपए के आसपास हो सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jeep Compass Trail hawk Car booking not started yet