DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  नई Jeep Compass 7 जनवरी को होगी लॉन्च, Hyundai और Skoda की इन गाड़ियों से टक्कर, जानिए खासियतें
ऑटो

नई Jeep Compass 7 जनवरी को होगी लॉन्च, Hyundai और Skoda की इन गाड़ियों से टक्कर, जानिए खासियतें

लाइव हिंदुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Himani Gupta
Tue, 29 Dec 2020 12:17 PM
नई Jeep Compass 7 जनवरी को होगी लॉन्च, Hyundai और Skoda की इन गाड़ियों से टक्कर, जानिए खासियतें

नए साल ही की शुरुआत में आपकी पसंदीदा कार कंपनी जीप इंडिया भारत में अपनी दमदार एययूवी SUV Compass के नए  फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने वाली है। कंपनी Jeep Compass के फेसलिफ्ट वर्जन को अगले साल 7 जनवरी 2021  को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बात की पुष्टि करने के साथ ही कम्पास के नए मॉडल का पहला टीजर भी जारी कर दिया है। बता दें कि नए मॉडल के लिए जीप इंडिया के डीलरों ने पहले ही कुछ शहरों में प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। 

 

पुरानी एसयूवी से बदली हुई मिलेंगी ये चीजें  
>> Jeep Compass के फेसलिफ्ट मॉडल में कुछ छोटे-छोटे कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेडड मिलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके इंजन सेटअप में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

>> जीप कम्पास फेसलिफ्ट में डुअल-टोन इंटिरियर्स के साथ 5-सीटर फुल फीचर लोडेड केबिन देखने को मिलेगा। वहीं लैदर इंसर्ट के साथ दोबारा नई तरह से बनाया हुए डैशबोर्ड भी गाड़ी की शान में चार चांद लगाता नज़र आएगा। 

 

ये भी पढ़ें:- कन्फर्म: अगले साल से भारत में बिकेंगी Tesla की इलेक्ट्रिक कारें! केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की पुष्टी

 

>> इसके अलावा नया एसी वेंट और 3-स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ऑटो एप्पल कारप्ले और Uconnect 5 को सपोर्ट करता है।

>> सुरक्षा के लिहाज से Compass में एयरबैग्स के अलावा पार्किंग कैमरा हैं। भारत में प्रवेश करने जा रही इस SUV को  2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। जो 173bhp पावर के साथ 350nm का टार्क जनरेट करेगी। जबकि 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 161bhp की पावर के साथ 250nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। 

>> इसमें ट्रांसमिशन ऑप्शन के लिए 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी और 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगे होंगे।

 

ये भी पढ़ें:- Mahindra ScorpioN: नए नाम के साथ दमदार अवतार में आ रही है नई स्कॉर्पियो! जानिए क्या होगा इसमें खास

 

2021 जीप कम्पास फेसलिफ्ट इन गाड़ियों को देगी टक्कर
भारत में लॉन्च होने के बाद जीप कम्पास फेसलिफ्ट का मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन और स्कोडा कारॉक से होगा। आपको बता दें कि जीप 7 सीटों वाली एक नई एसयूवी भी लाने की तैयारी कर रही है।  

संबंधित खबरें