DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Jeep Compass फेसलिफ्ट नए दमदार अवतार में हुई पेश! एडवांस फीचर्स के साथ हुए हैं यह खास बदलाव
ऑटो

Jeep Compass फेसलिफ्ट नए दमदार अवतार में हुई पेश! एडवांस फीचर्स के साथ हुए हैं यह खास बदलाव

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 07 Jan 2021 01:26 PM
Jeep Compass फेसलिफ्ट नए दमदार अवतार में हुई पेश! एडवांस फीचर्स के साथ हुए हैं यह खास बदलाव

Jeep India ने आज आखिरकार अपनी लोकप्रिय एसयूवी Compass के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV को फिलहाल कंपनी ने प्रदर्शित मात्र किया है, इसे बिक्री के लिए अगले महीने बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। तकरीबन तीन सालों के बाद पहली बार कंपनी ने इस एसयूवी को अपडेट किया है। 


कंपनी ने Jeep Compass को पहली बार साल 2017 में लॉन्च किया था, लेकिन पहली बार इस एसयूवी में कोई बड़ा बदलाव किया गया है। कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग भी शुरू करने वाली है। जानकारों का मानना है कि इस महीने के अंत तक इसकी बुकिंग को शुरू किया जा सकता है। तो आइये जानते हैं यह नई Compass पिछले मॉडल के मुकाबले कितनी बेहतर है‌? 


यह भी पढें: आसान किस्तों पर घर लाएं Maruti WagonR और S-Cross जैसी कारें! नहीं देनी होगी डाउन पेमेंट

इंटीरियर: कंपनी ने नई Compass के इंटीरियर को ड्युअल टोन ब्लैक एंड ब्राउन कलर से सजाया है। इसमें कंपनी ने नए डैशबोर्ड के साथ सॉफ्ट ट्च लैदर की स्टीचिंग भी की है जो कि इंटीरियर को थोड़ा प्रीमियम लुक देता है। इसके अलावां इसमें नए डिजाइन का स्टीयरिंग व्हील भी शामिल किया गया है। इसमें नए इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन भी दिया गया है। 


jeep compass

टच स्क्रीन: नई Jeep Compass फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ने नए स्टाइल का 10.1 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेट सिस्टम दिया गया है। इसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां इस एसयूवी में कंपनी ने कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है जिसमें जियो फेंसिंग और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


डिजाइन: कंपनी ने इस एसयूवी के डिजाइन पर ज्यादा काम किया है, इसके फ्रंट को और भी एग्रेसिव बनाया गया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने 7 स्लैट बड़े ग्रिल दिए हैं और उस पर क्रोम का फीनिश किया गया है। नए शॉर्प और स्लिक हेडलैंप, अपडेटेड बंपर के साथ LED लाइटिंग इस एसयूवी के लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। इसमें नए डिजाइन का एलॉय व्हील भी दिया गया है। कुल मिलाकर इसका डिजाइन मौजूदा मॉडल से काफी बेहतर है। 


jeep compass

इंजन: कंपनी ने इस एसयूवी के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया है। इसमें कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का मल्टी एयर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 161bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का मल्टी जेट इंजन प्रयोग किया गया है जो कि 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके पेट्रोल वैरिएंट में कंपनी ने 7 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और डीजल वर्जन में 9 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया है। 


Trailhawk: कंपनी ने इस एसयूवी के Trailhawk वैरिएंट को और भी ज्यादा एग्रेसिव लुक दिया है। इसमें मैटे ब्लैक ग्रिल के साथ अलग तरह का बंपर, एयरडैम और फॉग लैंप दिया गया है। इसके अलावां इसमें बड़े LED हेडलैंप के साथ डुअल टोन एलॉय व्हील दिया गया है। इसके अलावां इसमें नए डिजाइन का डैशबोर्ड और लैदर भी दिया गया है। 

संबंधित खबरें