DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Jeep Commander: आ रही 7-सीटर दमदार एसयूवी, टीजर में सामने आया डिजाइन

ऑटोJeep Commander: आ रही 7-सीटर दमदार एसयूवी, टीजर में सामने आया डिजाइन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Tue, 01 Jun 2021 12:45 PM
Jeep Commander: आ रही 7-सीटर दमदार एसयूवी, टीजर में सामने आया डिजाइन

अमेरिका की कार निर्माता कंपनी जीप (Jeep) एक नई 7-सीटर एसयूवी लाने वाली है। यह Jeep Compass पर आधारित कार होगी, जिसे Jeep Commander नाम दिया गया है। कंपनी ने ब्राजील में इस नई एसयूवी का टीजर वीडियो जारी किया है। ग्लोबल डेब्यू के बाद इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा, हालांकि भारत में इसे किसी दूसरे नाम से लाया जा सकता है। दरअसल भारत में 'कमांडर' नाम के कॉपीराइट्स महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास हैं। आइए जानते हैं नई 'जीप कमांडर' से जुड़ी ज्यादा डीटेल्स:

ऐसा होगा कार का डिजाइन
टीजर वीडियो में अपकमिंग जीप कमांडर के डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दिखाई दे रही है। हालांकि इसमें LED टेललाइट्स साफ देखी जा सकत है, जो काफी शार्प और स्लीक डिजाइन वाली है। कार की शेप का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। जीप कंपास के मुकाबले नई एसयूवी थोड़ी बड़ी नजर आती है। इसके फ्रंट फेस की भी थोड़ी झलक दिखाई देती है। कार का फ्रंट ग्रिल एक आकर्षक डिजाइन वाला होगा। कंपनी पहले ही बता चुकी है कि नई एसयूवी में 3-रॉ सीटिंग मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: Kia Sportage: आ रही है नई दमदार एसयूवी, कंपनी ने जारी की तस्वीरें, जानिए कब होगी लॉन्च

इंटीरियर में क्या होगा खास
जहां तक जीप कमांडर के इंटीरियर की बात है तो यह कंपास से ज्यादा प्रीमियम होने की उम्मीद है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री जैसे कई अपमार्केट फीचर्स मिलने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta का नया अवतार होगा बेहद खास, टेस्टिंग के दौरान दिखी पहली झलक

जीप कंपास जैसा होगा इंजन
जीप कमांडर में जीप कंपास की ही तरह 2.0 लीटर टर्बो-डीजल इंजन दिया जा सकता है। हालांकि इंजन की पावर में बदलाव किया जाएगा। जहां जीप कंपास 
170 पीएस और 350 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। वहीं, जीप कमांडर का इंजन 200 पीएस की पीक पावर और 400 एनएम अधिकतम टॉर्क जेनरेट करेगी। इसमें टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प भी उपलब्ध होगा।

संबंधित खबरें