DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jawa motorcycle भारत में जल्द करेगी कमबैक, महिंद्रा मोटर्स ने उठाया नए इंजन से पर्दा 

mahindra reveals engine specs of Jawa Motorcycle

jawa Motor cycle जल्द ही भारत में दोबारा लॉन्च की जाएगी। इस बार भारतीय बाजार में इसकी वापसी मंहिंद्रा करा रही है। मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी जावा को महिंद्रा ने खरीद लिया है, जिसके बाद भारत में इस बाइक को महिंद्रा मोटर्स बना रही है। अब कंपनी ने इसके इंजन के बारे में जानकारी साझा की है। कंपनी द्वारा दी गई जानाकरी से इसका इंजन कंपनी की बाइक 'मोजो' से मिलता-जुलता लगता है। रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में साल के अंत तक इसे लॉन्च किया जा सकता है। 

कितना दमदार है जावा का इंजन

बाइक में इस बार मोटरसाइकिल के शौकिनों को 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलने वाला है। यह इंजन 27hp का पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को  6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है। इस इंजन को रेट्रो रखने के लिए इसमें पहले वाला ही एग्जॉस्ट सिस्टम रखा गया है। जिससे जावा के दीवाने अपनी चहेती मोटरसाइकिल की वही पुरानी आवाज सुन पाएंगे। वहीं रिपोर्ट्स की माने तो बाइक तीन वेरिएंट में लॉन्च होगी।

मर्सिडीज ने नई एएमजी जी 63 को बाजार में उतारा, कीमत 2.19 करोड़ रुपये

दूसरी ओर महिंद्रा मोजो की बात की जाए तो UT 300 वेरिएंट में 295सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 23hp का पावर और 25Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, XT 300 वेरिएंट में भी 295सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो 27hp का पावर और 30Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।
 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jawa Motorcycle will soon make comeback in India Mahindra Motors reveals new engine specifications