DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश की सड़कों पर फिर दौड़ेगी जावा, जानें कीमत और खूबियां

java bikes

महिंद्रा एंड महिंद्रा की क्लासिक लीजेंड्स ने ऐतिहासिक मोटरसाइकिल ब्रांड जावा को देश में नए सिरे से पेश किया है। कंपनी ने बाजार में जावा के तीन नए मॉडल जावा42, जावा और जावा पेरक को पेश किया है। इनकी कीमतें 1.55 लाख रुपये से 1.89 लाख रुपये के बीच होंगी।
     
महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा कि हमने अपने दोपहिया कारोबार के अनुकूल उत्पाद पाया है। यह ब्रांड जावा महिंद्रा के मूल्यों के अनुकूल है। इस मौके पर रुस्तमजी समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक बोमन रुस्तम ईरानी और फाई कैपिटल मैनेजमेंट के संस्थापक अनुपम थरेजा भी उपस्थित रहे। ये दोनों कंपनियां भी क्लासिक लीजेंड्स में हिस्सेदार हैं। महिंद्रा की क्लासिक लीजेंड्स में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इस वाहन में 293 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन है जिसमें सिंगल सिलिंडर एवं दोहरा क्रेडल चेसिस जैसी विशिष्टताएं हैं।

थरेजा ने बताया कि इस मोटरसाइकिल की ऑनलाइन बुकिंग गुरुवार से शुरू हो गयी है और उपभोक्ताओं के लिये ये 7 दिसंबर से उपलब्ध होने लगेंगे। जावा बाइक मध्य प्रदेश के इंदौर के पास पीतमपुर में स्थित कंपनी के नए कारखाने में बनाई जाएगी। थरेजा ने कहा कि इस कारखाने की क्षमता सालाना 50 लाख बाइक बनाने की है।
     
महिंद्रा ने जावा बाइक को भारत में फिर पेश करने के लिये इसे बनाने वाली चेक गणराज्य की कंपनी के साथ 2016 में सौदा किया था। इस सौदे से क्लासिक लीजेंड्स को भारत व पूर्वी एशियाई बाजारों में जावा नाम से बाइक उतारने की मंजूरी मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jawa motorcycle launched today in mumbai know its price