DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › देश मे आज से शुरू हुई इस पावरफुल इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलेगी 470Km
ऑटो

देश मे आज से शुरू हुई इस पावरफुल इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलेगी 470Km

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 28 Sep 2021 05:27 PM
देश मे आज से शुरू हुई इस पावरफुल इलेक्ट्रिक SUV की बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलेगी 470Km

जगुआर इंडिया ने आज अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी I-Pace Black की आधिकारिक बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है। ग्लोबल मार्केट में ये एसयूवी ख़ास लुक और डिज़ाइन के चलते कई अवार्ड नाम कर चुकी है। इसमें कई एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इस स्पेशल एडिशन इलेक्ट्रिक एसयूवी को बीते अप्रैल महीने में ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था। 


कंपनी ने नए I-Pace ब्लैक एडिशन को नाम के ही अनुरूप ब्लैक फीनिश दिया है, जिसका उपयोग फ्रंट ग्रिल, सराउंड ग्रिल, साइड विंडो और एसयूवी के पिछले हिस्से में भी किया गया है। 19 इंच के आकर्षक डायमंड कट अलॉय व्हील्स इस एसयूवी के साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं। इसे भी ग्लॉस डार्क ग्रे शेड से सजाया गया है। 


कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 90 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है। इसमें दिए गए दो इलेक्ट्रिक मोटर 396 bhp की पावर और 696 Nm का टॉर्क जेनरेट करते हैं। कंपनी का दावा है कि ये कार महज 4.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। ये एसयूवी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 470 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। 
 

jaguar i pace black electric suv

Jaguar I-Pace ब्लैक एडिशन 100 kW के रैपिड चार्जर की मदद से महज 45 मिनट में ही 80% तक चार्ज हो जाती है, इसमें फास्ट चार्जिंग सिस्टम दिया गया है। वहीं  7 kW के एसी वॉल बॉक्स चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में 10 घंटे का समय लगता है। जगुआर लैंडरोवर ने देश भर के 19 शहरों में 22 रिटेल पर चार्जर इंस्टॉल किया है। 
 

क्या होगी कीमत:

हालांकि अभी कंपनी ने इस ब्लैक एडिशन के कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 1.06 करोड़ रुपये से लेकर 1.12 करोड़ रुपये के बीच है। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत भी इसी के आस-पास होगी। जल्द ही इस एसयूवी की कीमत से पर्दा उठेगा। 

संबंधित खबरें