DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुंडई क्यूएक्सआई से जुड़ी जानकारियां आई सामने, जानें इसकी खासियत

हुंडई क्यूएक्सआई  (फोटो : कार देखो)

हुंडई इंडिया चार महीने बाद अपनी पहली सब-4 मीटर एसयूवी, क्यूएक्सआई को लॉन्च करेगी। लेकिन लॉन्च से पहले ही कार के टेस्टिंग मॉडल को देखा गया है। प्राप्त तस्वीरों से कार के केबिन सहित कई अन्य जानकारियां सामने आई हैं। हालांकि यह तस्वीरें भारत में नहीं ली गई हैं।

कैमरे में कैद हुई कार के ऑल-ब्लैक इंटीरियर को साफ देखा जा सकता है। हालांकि, कार के भारतीय वर्ज़न में क्रेटा की तरह ब्लैक और बेज़ कलर में ड्यूल टोन इंटीरियर थीम दिए जाने का अनुमान है। संभावना है कि कंपनी क्रेटा, एलीट आई20, ग्रैंड आई10 और सैंट्रो की तरह क्यूएक्सआई के स्पोर्टी लुक वेरिएंट को भी लॉन्च करेगी, जिसमें ड्यूल-टोन रूफ, ऑल-ब्लैक केबिन, बॉडी कलर हाइलाइट्स और गहरे रंग के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं।तस्वीरों में कार के डैशबोर्ड को कवर किया हुआ है, हालांकि सीटों और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता हैं। तस्वीरों से साफ है क्यूएक्सआई में कॉनकेव डिज़ाइन वाले प्रीमियम हेडरेस्ट दिए जाएंगे। 

महिन्द्रा XUV 300 की बुकिंग शुरू, 8 से 12 लाख के बीच हो सकती है कीमत

cardekho.com के मुताबिक, क्यूएक्सआई का एक्सटीरियर डिज़ाइन हुंडई कोना से मिलता-जुलता है। कोना की तरह, क्यूएक्सआई के बम्पर पर पतली डे-टाइम रनिंग लाइट और प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप दिया गया हैं। वहीं कार की विंडो-लाइन और डोर्स को क्रेटा की तरह डिज़ाइन किया गया हैं। बता दे, कोना के इलेक्ट्रिक वर्ज़न को भी अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

क्यूएक्सआई में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। यह पहली बार होगा जब कंपनी भारत में इस इंजन की पेशकश करेगी। ग्लोबल मार्केट में यह इंजन किया मोटर्स और हुंडई की कई कारों में दिया जाता है। यह इंजन 120 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसे हुंडई एलीट आई20 वाले 1.4 लीटर डीज़ल इंजन विकल्प में भी उतारे जाने की संभावना है। हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी क्यूएक्सआई को भी दोनों ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों में उतारेगी। 

23 जनवरी को लॉन्च होगी टाटा हैरियर, 30,000 रुपये में कराएं बुक

बात की जाए कार के दाम की तो, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8 लाख से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है। भारत में लॉन्च के बाद क्यूएक्सआई का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन और महिंद्रा की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी300 से होगा।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:information related to Hyundai QXI come out know the Details