Hindi NewsAuto Newsif you wear Shorts and sleepers then you can not buy triumph bikes

शॉर्ट्स और स्लीपर पहनते हैं, तो नहीं खरीद सकते ये बाइक

अगर आपको भी गर्मी के मौसम में शॉर्ट्स ओर स्लिपर्स पहनना पसंद हैं। तो आपका यह आपका निजी मामला हो सकता है और आप जो चाहे वो पहन सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि ट्रायम्फ (Triumph) की मोटरसाइकिल...

शॉर्ट्स और स्लीपर पहनते हैं, तो नहीं खरीद सकते ये बाइक
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्ली Sun, 20 May 2018 02:45 PM
हमें फॉलो करें

अगर आपको भी गर्मी के मौसम में शॉर्ट्स ओर स्लिपर्स पहनना पसंद हैं। तो आपका यह आपका निजी मामला हो सकता है और आप जो चाहे वो पहन सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि ट्रायम्फ (Triumph) की मोटरसाइकिल खरीदने जाते समय शॉर्ट्स पहनकर जाना भारी पड़ सकता है। ट्रायम्फ इंडिया ने एक बयान जारी कर कहा है कि इस तरह के पहनावे में ट्रायम्फ इंडिया बाइक की डिलीवरी नहीं देगी। आपको बता दें कि यह ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड पहले भी 12 लोगों को इसी कारण से बाइक की डिलीवरी देने से मना कर चुका है। कंपनी का कहना था कि ये लोग ठीक से कपड़े नहीं पहने हुए थे।    

घमंडी लोगों को दिखावे के लिए बाइक नहीं

इस मामले में कंपनी के भारत में एमडी विमल सुंबली का कहा है कि हमारे यहां यदि ग्राहक पूरे पैसे लेकर भी आए लेकिन यदि वह हेल्मेट, राइडिंग बूट्स  न पहने और वैद्य ड्राइविंग लाइसेंस न होने की स्थिति में हम बाइक डिलीवर नहीं करते हैं। इस कारण से हम पहले भी भारत में 12 ग्रहकों को खो चुके हैं। लोग अक्सर कंपनी के स्टोर में शॉर्ट्स और स्लिपर्स में आते हैं और कहते हैं कि वे बाइक खरीदना चाहते हैं। जैसा कि लोगों के चेहरे को देखकर कुछ तय नहीं किया जा सकता है लेकिन यदि वे सिर्फ दिखावे के लिए ट्रायम्फ बाइक खरीदना चाहते हैं, तो हमारे यहां ऐसा नहीं होता। हमारी बाइक्स ऐसे लोगों के लिए नहीं हैं। कई बार लोग इस पर नाराज भी हो जाते हैं और कुछ ने तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। लेकिन हम अपने फैसले पर अडिग हैं।   

आपको बता दें कि ट्रायम्फ की भारत में स्पोर्ट बाइक्स की पूरी रेंज उपलब्ध है। भारत में ट्रायम्फ बाइक्स की शुरुआती कीमत 7 लाख (Bonneville) से शुरू होकर 22 लाख (Rocket III) तक जाती है। हाल ही में ट्रायम्फ ने अमेरिकी कंपनी हार्ले डेविडसन को मात देकर भारत में सबसे बड़ी हाई-एंड मोटरसाइकिल निर्माता बन गई है। 

ऐप पर पढ़ें