DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हुंडई ने तीन इंजन विकल्पों के साथ 'वेन्यू' को भारतीय बाजार में उतारा, ये होगी खासियत

                                                                                                                                                                                          pti

हुंडई ने मंगलवार को सबसे ज्यादा बिकने वाले कॉम्पेक्ट एसयूवी वाहन श्रेणी में कदम रखते हुए अपने नए मॉडल 'वेन्यू' को भारतीय बाजार में उतार दिया। भारत में इसकी कीमत 6.5 से लेकर 11.1 लाख रुपये (दिल्ली एक्स-शोरूम) के बीच है। इस एसयूवी को तीन इंजन विकल्पों में लॉन्च किया गया है। इनमें एक लीटर टर्बो और 1.2 लीटर पेट्रोल पावरट्रेन और इसके साथ ही 1.4 लीटर का डीजल इंजन भी शामिल है।

इसका पेट्रोल वर्जन 6.5 से लेकर 11.1 लाख रुपये के बीच उपलब्ध होगा, जबकि डीजल वर्जन 7.75-10.84 लाख रुपये (एक्स- शोरूम दिल्ली) पर उपलब्ध होगा। हुंडई की वेन्यू का मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, टाटा मोटर्स की नेक्सॉन, फोर्ड की ईको स्पोर्ट और महिन्द्रा की एक्सयूवी300 के साथ होगा। इन वाहनों का दाम 6.48 से 11.99 लाख रुपये के दायरे में है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, घरेलू बाजार में एसयूवी वाहनों के वर्ग में तेजी से वृद्धि हो रही है। दक्षिण कोरिया की वाहन विनिर्माता कंपनी हुंडई के प्रबंध निदेशक और सीईओ एस.एस. किम ने कार लॉन्च के मौके पर कहा कि भारतीय बाजार हुंडई की वैश्विक वृद्धि योजना के केन्द्र में हैं और वेन्यू को बाजार में उतारने से इस बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और मजबूत होगी।

कंपनी ने कहा है कि चार साल की अवधि में कंपनी ने मॉडल के विकास में 10 करोड़ डॉलर (690 करोड़ रुपये से अधिक) का निवेश किया है। हुंडई की वेन्यू विशेष तौर पर भारत को ध्यान में रखते हुए कई नए उपायों के साथ पेश की जा रही है। इसमें घबराहट की स्थिति के समय 'पैनिक बटन' की व्यवस्था भी शामिल है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hyundai Venue launches in india with three engine options know the specialty