DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Hyundai Staria: तस्वीरों में देखें आ रही है नई दमदार MPV, फीचर्स और तकनीक से देगी Innova को टक्कर

ऑटोHyundai Staria: तस्वीरों में देखें आ रही है नई दमदार MPV, फीचर्स और तकनीक से देगी Innova को टक्कर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 11 Mar 2021 01:30 PM
Hyundai Staria: तस्वीरों में देखें आ रही है नई दमदार MPV, फीचर्स और तकनीक से देगी Innova को टक्कर

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी नई आने वाली मल्टी परपज व्हीकल (MPV) Staria का एक टीजर जारी किया है। ग्लोबल मार्केट में कंपनी के पोर्टफोलियो में हैचबैक, सेडान और एसयूवी की बड़ी रेंज मौजूद है, लेकिन एमपीवी सेग्मेंट में कोई खास गाड़ी नहीं है। लंबे समय से ऐसी खबरें आ रही थीं कि कंपनी साउथ एशियन मार्केट के लिए एक MPV पर काम कर रही है। 


अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपनी नई आने वाली एमपीवी Hyundai Staria से पर्दा उठाया है। बता दें कि, कंपनी ने हाल ही में भारत के साथ ही कई अन्य एशियन मार्केट के लिए Staria ट्रेडमार्क को रजिस्टर करवाया था। कंपनी ने बीते 1 जून 2020 को फिलीपींस के इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में इस ट्रेडमार्क को रजिस्टर करवाया था। 


hyundai staria

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में कार का फ्रंट, साइड और रियर लुक देखने को मिला है, और ये एमपीवी काफी आकर्षक लग रही है। इसका नाम अंग्रेजी के दो शब्दों 'star' और 'ria' से मिलकर बना है। कंपनी का कहना है कि ये कार के फ्यूचर ओरिएंटेड होने को दर्शाता है। इसका डिजाइन देखने में किसी स्पेसशिप से प्रेरित लग रहा है। 


कैसा है डिजाइन: Hyundai Staria के फ्रंट में बड़े मैश ग्रिल, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स और स्क्वॉयर शेप LED हेडटलाइट्स दी गई हैं। इसके अलावा कार के पिछले हिस्से में बड़े LED टेल लाइट्स कार को फ्यूचरेस्टिक अपील देते हैं। इस कार में पैनारोमिक विंडो दिया गया है, जो कि इसे और भी प्रीमियम लुक देता है। 


hyundai staria

इंजन क्षमता: हालांकि अभी कंपनी ने इस एमपीवी के मैकेनिज्म के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन जानकारों का मानना है कि यदि इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाता है तो इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जा सकता है। ये दोनों इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। यदि इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाता है तो ये एक प्रीमियम एमपीवी होगी और मुख्य रूप से Toyota Innova जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी। 

संबंधित खबरें