DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hyundai Santro: भारतीय बाजार में फिर करेगी एंट्री, जानें कब होगी लॉन्च

hyundai santro 2018

Hyundai Santro भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक रही है। सेंट्रो लोगों द्वारा खासा पसंद भी की जाती है, यहीं कारण है कि भारतीय ग्राहकों को इसका बेसब्री से इंतजार है। इसी बीच कई बार नई सेंट्रो को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। सूत्रों की मानें तो हुंडई सेंट्रो के नए वर्जन को सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। 
इससे पहले कार को 1998 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद सेंट्रो ने भारत में लगभग दो दशकों की लंबी पारी खेली। सेंट्रो को सितंबर में लॉन्च किए जाने के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि 23 सितंबर को कंपनी सेंट्रो की 20वीं एनिवर्सरी के दिन भी लॉन्च कर सकती है। 1998 में इसे 23 सितंबर को ही भारतीय बाजार में उतारा गया था। हालांकि अभी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन पूरी संभावना है कि कंपनी इसे अक्तूबर में शरू होने वाले फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च करे।  

क्या होगा नया 
कंपनी नई सेंट्रो की कीमत 4 लाख रूपये के आस-पास रख सकती है। इंजन की बात की जाए, तो इसमें 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 69 पीएस की पावर देगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और एएमटी का विकल्प भी दिया जा सकता है। नई जनरेशन सैंट्रो में टॉल-ब्वॉय स्टैंस को बरकरार रखा जाएगा।

टियागो, वैगनआर और सिलेरियो से होगा मुकाबला 

भारतीय बाजार में नई सेंट्रो का मुकाबला मारुति सिलेरियो, वैगनआर और टाटा टियागो से होगा। लेकिन सेंट्रो को सिलेरियो के सबसे बड़े प्रतिदंदी के तौर पर देखा जा रहा है। मारुति सुजुकी ने नई सिलेरियो को कुछ समय पहले ही लॉन्च किया है। कंपनी ने सिलेरियो बेस मॉडल LXi ट्रिम की कीमत 4.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है जो कि Vxi (O) सीएनजी वेरिएंट 5.25 लाख रुपये तक जाती है। 

हार्ले डेविडसन क्यों है बाइक के दीवानों की पसंद, जानें इसके बारे में

Honda jazz facelift: 19 जुलाई को हो सकती है भारत में लॉन्च, जानें क्या होंगे बदलाव

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hyundai Santro will Enter in Indian market again know when will be launch