DA Image
30 मार्च, 2021|2:47|IST

अगली स्टोरी

Hyundai ने किया कमाल, Creta के चलते फरवरी महीने में बेच दी इतनी गाड़ियां

hyundai car sales

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने आज घोषणा की है कि बीते फरवरी महीने में कंपनी की सकल बिक्री में कुल 26.4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। बीते फरवरी महीने में कंपनी ने कुल 61,800 वाहनों की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के फरवरी महीने के 48,910 यूनिट्स से कहीं ज्यादा है। पैसेंजर कार सेग्मेंट में दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने एक बार फिर से अपना दबदबा बनाए रखा है। 


घरेलू बाजार में भी हुंडई की बिक्री में कुल 29 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। कंपनी ने घरेलू बाजार में बीते फरवरी महीने में कुल 51,600 गाड़ियों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के फरवरी महीने में महज 40,010 यूनिट्स थी। वहीं एक्सपोर्ट मार्केट में भी कंपनी की बिक्री में 14.6 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, बीते फरवरी महीने में कंपनी ने कुल 10,200 यूनिट्स वाहनों को एक्सपोर्ट किया है। पिछले साल के फरवरी महीने में कंपनी ने केवल 8,900 यूनिट्स वाहनों को एक्सपोर्ट किया था। 


Must Read: हो जाइये तैयार इस मार्च महीने में भारत में लॉन्च होने वाली ये दमदार कारें, देखें पूरी लिस्ट 

हुंडई ने पिछले साल के मार्च महीने में बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Hyundai Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। हालांकि इसके बाजार में आने के कुछ दिनों के बाद ही कोरोना महामारी के चलते देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था। बावजूद इसके इस एसयूवी ने ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ बनाई और कंपनी की बिक्री को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाई है। 


बीते साल के अंत तक कंपनी ने बाजार में अपनी थर्ड जेनरेशन Hyundai i20 को पेश किया था। प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट में इस कार ने भी शानदार प्रदर्शन किया और इसे इस साल की इंडियन कार ऑफ द ईयर भी चुना गया है। अब कंपनी जल्द ही बाजार में हुंडई क्रेटा के 7 सीटर वर्जन को Alcazar नाम से पेश करने जा रही है। हाल ही में इसका एक टीजर भी जारी किया गया है, उम्मीद है कि कंपनी इसे आने वाले हफ्तों में बाजार में उतार सकती है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hyundai Records 29 Percent Growth In Sales in February 2021 Due to Creta Venue and i20